स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमण जांच के लिए बिना पीपीई किट पहने स्वास्थ्यकर्मी ले रहे सैम्पल

कोरोना संक्रमण के खतरे के बाद भी स्वास्थ्यकर्मी बिना पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स (पीपीई किट) पहने जांच के लिए नमूने ले रहे

By: Neeraj Patel

Published: 23 Sep 2020, 01:53 PM IST

मैनपुरी. जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे के बाद भी स्वास्थ्यकर्मी बिना पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स (पीपीई किट) पहने जांच के लिए नमूने ले रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके बाद भी स्वास्थ्यकर्मी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। स्थिति यह है कि जांच शिविर भी खुले में लगाए जा रहे हैं। शिविर में भी नियमों का उल्लंघन हो रहा है। न तो सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है, न ही मास्क के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लैब टेक्नीशियन नमूना लेते वक्त कोरोना के खतरे के प्रति बेपरवाह नजर आए।

शहर के क्रिश्चियन तिराहे के पास ही सीएमओ कार्यालय स्थित है। यहां तेज धूप में बाजार आने-वाले लोग कार्यालय में पेड़ों के नीचे और टिनशेड में आकर बैठ जाते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां टिनशेड में ही कोरोना संक्रमण की पिछले कुछ दिनों से जांच करा रही हैं। मंगलवार को भी यहां एलटी (लैब टेक्नीशियन) खुले में बिना पीपीई किट के संदिग्धों की जांच के लिए नमूने लेते हुए नजर आए।

जिला अस्पताल के इंडोर वार्ड में प्रत्येक कक्ष में 10 बेड हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने से सभी बेड फुल हैं। मंगलवार को यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम वार्ड के अंदर ही लक्षण दिखने वाले मरीजों की जांच कर रही थी। जांच के दौरान न तो पास के बेडों पर लेटे अन्य मरीजों के स्वास्थ्य का ख्याल था, न ही एलटी खुद ही सुरक्षा किट पहने हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग की इस प्रक्रिया पर यहां भर्ती अन्य मरीजों के तीमारदारों ने विरोध भी जताया। कोतवाली में प्रतिदिन सैकड़ों लोग शिकायतों के लिए पहुंचते हैं। यहां भी पेड़ के नीचे जहां लोग बैठे रहते हैं, वहीं पर कुर्सी डालकर खुले में संदिग्धों के नमूने लिए जा रहे हैं। इससे यहां आने वाले लोगों में भी कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ रही है। न तो कोतवाली पुलिस इस ओर ध्यान दे रही है और न ही स्वास्थ्यकर्मी। यहां थाना समाधान दिवस के दौरन एलटी बिना किट के ही संदिग्धों के नमूने लेते हुए पाई गईं।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned