VIDEO : दो साल का मासूम बोला- पापा ने मम्मी को पीटा और आग लगा दिया

दो वर्षीय मासूम बेटा जो अभी बोलना सीख रहा है, उसने तोतली जुबां में अपनी मां की हत्या की गवाही दी है।

By: मुकेश कुमार

Published: 22 Aug 2017, 10:06 PM IST

मैनपुरी। मासूम बेटे के सामने पति ने केरोसिन तेल डालकर पत्नी की जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से जली महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं दो वर्षीय मासूम बेटा जो अभी बोलना सीख रहा है, उसने तोतली जुबां में अपनी मां की हत्या की गवाही दी है।

 

तीन साल पहले हुई थी शादी
मैनपुरी के कुर्रा थाना क्षेत्र के अम्बरपुर पतारा निवासी नरेंद्र सिंह चौहान ने अपनी पुत्री दीपा चौहान की शादी तीन साल पहले मोहल्ला भटाना निवासी यतेंद्र प्रताप सिंह के साथ की थी। नरेंद्र चौहान ने बताया कि शादी के बाद से ही यतेंद्र प्रताप अपनी पत्नी दीपा को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगा। शराब के नशे में मारपीट करना आम बात हो गयी। सोमवार दोपहर बाद भी दहेज को लेकर यतेंद्र ने दीपा से झगड़ा किया। जिसके बारे में दीपा ने फोन पर अपनी मां सीमा चौहान को बताया।

 

हाथ-पैर बांध कर की मारपीट
पिता नरेंद्र चौहान का आरोप है कि विरोध करने पर यतेंद्र प्रताप ने दीपा के हाथ-पैर बांध दिये और उसको बुरी तरह से पीटा। उसके बाद दीपा पर केरोसिन का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद दीपा घर से निकल कर बाहर भागी, लेकिन आग की लपटों ने उसको बुरी तरह से चपेट में ले लिया था। जिससे वो वहीं गिर पड़ी। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर मोहल्ले वाले आ गए। उन्होंने उसे आनन फानन में जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज लिए रेफर कर दिया। जहां पहुंचते ही दीपा ने दम तोड़ दिया।

 

मासूम बेटे के सामने मां को जलाया
घटना के वक्त दीपा का दो वर्षीय मासूम बेटा कमरे में ही मौजूद था। जब मासूम से पूछा गया तो उसने तोतली जुबां में कहा, 'पापा ने मम्मी को पीटा फिर आग लगा दिया।' मासूम की बात सुनकर उसके ननिहाल वाले हैरान रह गये। मायके वालों ने आरोपी पति समेत ससुरालवालों के खिलाफ तहरीर दी है।

 

आरोपी पति गिरफ्तार
एसपी राजेश एस ने बताया कि मृतका के मायके वालों ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned