मैनपुरी पुलिस को बड़ी सफलता: करहल लूटकांड का किया खुलासा

Dhirendra yadav

Publish: May, 18 2018 03:44:38 PM (IST)

Mainpuri, Uttar Pradesh, India
मैनपुरी पुलिस को बड़ी सफलता: करहल लूटकांड का किया खुलासा

मुठभेड़ के बाद छह बदमाशों को किया गिरफ्तार, लूट का माल भी किया बरामद।

मैनपुरी। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। कस्बा करहल में एक माह पहले दो घरों से हुई डकैती की वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए आधा दर्जन बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस पूछताछ के दौरान जिन बदमाशों की शिनाख्त हुई है, उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर उन्हें दबोचने का प्रयास कर रही है। गिरफ्त में आए बदमाशों के पास से पुलिस ने लूट का माल भी बरामद किया है।

यहां का है मामला
करहल निवासी पंकज यादव और सनी के घर पर 14 अप्रैल की रात को डंडाधारी बदमाशों ने धावा बोला था। पंकज और उसकी पत्नी की जमकर पिटाई लगाई, जिससे पति पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद बदमाशों ने पड़ोसी सनी के घर धावा बोला। दोनों घरों से बदमाश लाखों रुपये का माल पार कर ले गए थे। घटना के अगले दिन आइजी आगरा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली थी। कुछ दिन बाद एडीजी ने भी पीड़ित परिजनों से मिलकर जल्द घटना का खुलासा होने का आश्वासन दिया था, तभी से पुलिस बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी थी।

इस तरह मिली सफलता
पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने बताया कि इस मामले के खुलासे के लिए करहल पुलिस के साथ स्वॉट व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। सर्विलांस प्रभारी जुगेंद्र सिंह ने सर्विलांस के जरिए कुछ सुराग हासिल किए। इसके आधार पर इंस्पेक्टर करहल आशीष सिंह, स्वाट प्रभारी दिवाकर सिंह ने छानबीन को आगे बढ़ाया। बुधवार रात मिली सूचना के बाद तीनों टीमों करहल क्षेत्र में लखनऊ-आगरा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे पुल के नीचे नगला अलाई के पास छिपे बदमाशों की घेराबंदी की तो पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर छह बदमाशों को दबोच लिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दिलशाद पुत्र रफीक, नजरूल खान पुत्र जाहिद, सनम पुत्र अशरफ निवासीगण गांव उसैद बदायूं, दिलशाद व तालिब पुत्रगण मजीद निवासी बझेरा थाना कादरचौक बदायूं व जाकिर पुत्र शेरखां निवासी सिरोली बरेली बताया। बदमाशों ने अपने भागे हुए साथियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं, जिनकी तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है। सभी बदमाश घुमंतू बंजारा समुदाय के हैं। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned