दार्जिलिंग में मैनपुरी के युवक की मौत, मासूम बेटे ने दी मुखाग्नि

- पिता की जगह उसकी नाबालिग बेटी से कराई कोरोना सैंपलिंग में ड्यूटी

- पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार इनामिया हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

- कोरोना से नौ और संक्रमितों की गई, 286 नए पॉजिटिव

By: Neeraj Patel

Published: 27 Aug 2020, 01:33 PM IST

मैनपुरी. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में मैनपुरी जिले के युवक की डेंगू से मौत हो जाने के बाद परिजन उसके अंतिम संस्कार में नहीं जा पाए। पत्नी ने वहां शव का अंतिम संस्कार कराया। ताऊ-ताई और भाई-भाभी सहित अन्य परिजनों को वीडियो कॉल करके युवक के अंतिम दर्शन कराए गए। मासूम बेटे द्वारा चिता को मुखाग्नि देते देख परिजन फूट-फूटकर रो पड़े। जिले के कुसमरा क्षेत्र निवासी 29 वर्षीय शिवेंद्र कुमार पुत्र लश्करी लाल पांच साल से पत्नी और बच्चों के साथ दार्जिलिंग में रहने के साथ ही एक होटल में नौकरी कर रहा था। तीन दिन पहले उसकी तबियत अचानक खराब हो गई थी।

पिता की जगह उसकी नाबालिग बेटी से कराई कोरोना सैंपलिंग में ड्यूटी

गोरखपुर. जिले में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी पर आरोप लगा है कि उसने विभाग में नौकरी करने वाले एक व्यक्ति के बीमार होने पर उसकी नाबालिग बेटी से कोरोना की सैंपलिंग में ड्यूटी लगा दी। जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो विभाग के अफसरों ने चुप्पी साध ली है। मामला सहजनवां सीएचसी का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, सुरेंद्र कुमार सहजनवां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर एंबुलेंस चालक तैनात हैं। पिछले एक साल से सुरेंद्र की किडनी खराब है। बुधवार को उसकी ड्यूटी मुरारी इंटर कॉलेज में कोरोना की सैंपलिंग में लगी थी। पूल सैंपलिंग के बॉक्स को उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना था। इस काम के लिए वह इंटर कॉलेज पहुंचे, लेकिन तबीयत खराब होने पर वह कुछ ही देर बाद घर आ गए। इसकी जानकारी होने पर अधिकारियों ने नाराजगी जताई।

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार इनामिया हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

चित्रकूट. जिले में पचीस हजार के इनामिया हिस्ट्रीशीटर से गुरुवार तड़के पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में इनामी हिस्ट्रीशीटर पंकज उर्फ रमेश को पुलिस ने 315 बोर के तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया है। हिस्ट्रीशीटर 15 सालों से मुकदमे में वांछिंत चल रहा था। इसके साथ ही हिस्ट्रीशीटर पर कई थानों में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। फिलहाल अब पुलिस से मुठभेड़ में इनामी हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसे जेल भेजने की तैयारी की जारही है।

कोरोना से नौ और संक्रमितों की गई, 286 नए पॉजिटिव

कानपुर. शहर में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैलता ही जा रहा है। नौ और रोगियों की कोरोना से मौत हो गई है। इनमें ज्यादातर मरीजों में कोरोना संक्रमण के अलावा दूसरे रोग पहले से रहे हैं। कुछ रोगी ऐसे भी हैं जिनमे कोरोना का गंभीर लक्षण निमोनिया रहा है। कोरोना संक्रमित मरने वालों की कुल संख्या 398 हो गई है। कुल संक्रमित 13529 हैं। इनमें अस्पतालों में इलाज के बाद 4288 स्वस्थ हो गए हैं। एक्टिव केस 3316 है। कोरोना संक्रमित जाजमऊ की 44 साल की महिला, लालबंगला के 60 साल के वृद्ध, उत्तरीपुरा के 45 साल के व्यक्ति, नानकारी आईआईटी के 62 साल के वृद्ध, अवंतीपुरम के 67 साल के वृद्ध, बर्रा की 63 साल की वृद्धा, किदवईनगर के 62 साल के वृद्ध, आरके नगर के 62 साल के वृद्ध की मौत हो गई। इसके अलावा चौक बाजार के रहने वाले एक 62 साल के रोगी की मौत हुई है। एक रोगी हैलट, चार रामा मेडिकल कालेज, दो रोगी जीटीबी, एक की कांशीराम अस्पताल में मौत हुई। एक रोगी की कांशीराम पहुंचने के पहले मौत हो गई थी।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned