scriptप्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को डॉक्टर ने अस्पताल से भगाया, घर पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा की मौत | Mother and newborn Child died due to doctor's big carelessness | Patrika News
मैनपुरी

प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को डॉक्टर ने अस्पताल से भगाया, घर पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा की मौत

डॉक्टर और एएनएम ने प्रसूता को ये कहकर भगा दिया कि प्रसव अभी नहीं होगा, 24 घंटे बाद आना। लेकिन महिला ने घर पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही एक बच्ची को जन्म दे दिया।

मैनपुरीNov 12, 2018 / 10:29 am

suchita mishra

mother and child

mother and child

मैनपुरी। जिले के आलीपुखेड़ा में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही का खामियाजा जच्चा बच्चा को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। यहां सीएससी सुल्तानगंज में प्रसव पीड़ा के दौरान आयी एक महिला को ये कहकर भगा दिया गया कि उसे प्रसव होने में अभी समय लगेगा। अस्पताल से प्रसूता जैसे ही घर पहुंची उसने कुछ घंटों बाद ही एक बच्ची को जन्म दिया। इस बीच बच्ची की मौत हो गई और प्रसूता की हालत बिगड़ गई। कुछ समय बाद प्रसूता ने भी दम तोड़ दिया। फिलहाल सीएमओ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।
ये है पूरा मामला
सुल्तानगंज विकासखंड के गांव नाका निवासी जितेंद्र सिंह की पत्नी को शनिवार की सुबह प्रसव पीड़ा हुई। परिजन करीब 12 बजे उसे लेकर सुल्तानगंज सीएचसी पहुंचे। आरोप है कि सीएचसी में पीड़िता को भर्ती करने के बजाय मौजूद डॉक्टर और एएनएम ने उसे 24 घंटे बाद आने की बात कहकर घर वापस भगा दिया। परिजन उसे लेकर घर पहुंच गए। शनिवार रात को ही महिला की हालत बिगड़ गई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। जन्म लेते ही बच्ची की मौत हो गई, वहीं महिला की हालत बिगड़ गई। परिजन महिला को जब अस्पताल ले जा रहे थे तो रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया।
इस मामले में महिला के पति का कहना है कि प्रसव पीड़ा के दौरान जब वे अपनी पत्नी को अस्पताल लेकर गए थे, तब डॉक्टर ने उन्हें भगाने के बजाय यदि पीड़िता को भर्ती कर लिया होता तो जच्चा और बच्चा दोनों की जान बच सकती थी। फिलहाल सीएमओ एके पांडेय ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उनका कहना है कि जांच में यदि विभाग की लापरवाही सामने आयी तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Mainpuri / प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को डॉक्टर ने अस्पताल से भगाया, घर पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो