scriptनव निर्वाचित वार्ड मेंबर पर लगा फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव लड़ने का आरोप | Newly elected ward member contesting elections by fake documents | Patrika News

नव निर्वाचित वार्ड मेंबर पर लगा फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव लड़ने का आरोप

locationमैनपुरीPublished: Dec 08, 2017 10:41:37 pm

शिकायत के बाद डीएम ने एसडीएम को इस मामले को जांच के आदेश दिए हैं।

Nikay Chunav

Nikay Chunav

मैनपुरी। जिले में नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गए। नतीजे भी आए और अब विजयी प्रत्याशियों को शपथ लेना बाकी है। इस बीच मैनपुरी की नगर पंचायत बेवर एक बार फिर सुर्खियों में है। नगर पंचायत के नव निर्वाचित वार्ड मेम्बर पर कागजातों में फेरबदल कर चुनाव लड़े जाने का आरोप लगा है। वार्ड के कुछ लोगों ने शिकायती पत्र भी जिलाधिकारी को दिया है। जिसमें आरोपी वार्ड मेम्बर को शपथ लेने से रोके जाने की मांग उठाई है।

फर्जीवाड़े का लगा आरोप
मामला नगर पंचायत बेवर के वार्ड नंबर 8 का है। यहां से पंकज गुप्ता पुत्र सर्वेश गुप्ता ने जीत दर्ज की है। उनकी जीत पर विवाद होने लगा। चुनाव में दूसरे नंबर पर रहने वाले अमित कुमार पुत्र राजाराम ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र दिया है। जिसमें नव निर्वाचित वार्ड मेंबर पर कई आरोप लगाए हैं। शिकायत पत्र में बताया गया है कि वार्ड नंबर 8 बैकवर्ड के लिए आरक्षित था, लेकिन सामान्य जाति के पंकज ने जालसाजी कर बैकवर्ड का फर्जी प्रमाण पत्र नामांकन में लगाया। पंकज ने नामांकन में खुद को कक्षा तीन पास दिखाया, जबकि वो बीएससी का छात्र है।

नामांकन में पेश किए फर्जी दस्तावेज
अमित कुमार का आरोप है कि पंकज गुप्ता ने चुनाव आयोग की आंखों में धूल झोंकी है। पंकज ने जो उम्र के दस्तावेज नामांकन पत्र में दाखिल किए हैं वो भी फर्जी हैं। हकीकत में पंकज अब 18 वर्ष का हुआ है, जबकि वार्ड मेंबर का चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होनी ही चाहिए। शिकायतकर्ता ने नव निर्वाचित वार्ड मेंबर को शपथ लेने से रोके जाने की मांग की है।

एसडीएम को दिए जांच के आदेश
इस संबंध में जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। अगर आपत्ति थी तो पहले ही बताना चाहिए था, लेकिन फिर भी पूरे मामले की जांच एसडीएम भोगांव को दे दी गई। जो भी जांच में सामने आएगा। उसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो