शिवपाल ने बिगाड़ा अखिलेश का खेल! परिवार के इस सदस्य को छोड़नी पड़ेगी सीट

शिवपाल यादव पहले दिन से ही नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को चुनाव लड़ाने की बात कह रहे हैं। शिवपाल के ऐलान के बाद से ही अखिलेश ने भी मुलायम सिंह यादव के सपा से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

मैनपुरी। लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी – बहुजन समाज पार्टी गठबंधन भले ही दमखम से मैदान में उतरने का दम भर रहे हैं लेकिन इस बार सपा के लिए पेशानी अपने ही बन गए हैं। अलग पार्टी बना चुके शिवपाल यादव ने मोर्चा खोल रखा है। शिवपाल यादव पहले दिन से ही नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को चुनाव लड़ाने की बात कह रहे हैं। शिवपाल के ऐलान के बाद से ही अखिलेश ने भी मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

कहां जाएंगे तेज प्रताप?

अगर मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ते हैं तो मौजूदा सपा सांसद और मुलायम के नाती तेज प्रताप यादव को सीट छोड़नी पड़ेगी। सवाल उठता है कि तेज प्रताप यादव अगर मैनपुरी सीट छोड़ेंगे तो अब कहां से लड़ेंगे। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवपाल की ‘चाल’ की वजह से अखिलेश की नेता जी को मैनपुरी से मैदान में उतारना मजबूरी बन गई है।

तैयारियां शुरू

सपा की तरफ से नेता जी को चुनाव लड़ाने की जिले में तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। बीते दिनों आवास विकास कॉलोनी स्थित पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा ने भी स्पष्ट कहा कि यह तय हो गया है कि मैनपुरी सीट से मुलायम सिंह यादव ही चुनाव लड़ेंगे।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned