scriptअंबेडकर के नाम में ‘राम जी’ जोड़ने पर अखिलेश ने दी सीएम योगी को नसीहत | SP Chief Akhilesh Yadav on BR Ambedkar Name Change Controversy | Patrika News

अंबेडकर के नाम में ‘राम जी’ जोड़ने पर अखिलेश ने दी सीएम योगी को नसीहत

locationमैनपुरीPublished: Mar 30, 2018 04:41:20 pm

योगी सरकार द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम के साथ ‘राम जी’ जोड़ने पर विवाद थम नहीं रहा है।

योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव
मैनपुरी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम के साथ ‘राम जी’ जोड़ने पर विवाद थम नहीं रहा है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने जहां योगी सरकार पर अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संविधान पढ़ने की नसीहत दे डाली।

मुख्यमंत्री को संविधान पढ़ने की नसीहत
मैनपुरी के करहल में गुरुवार को निजी कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि देश का हर नागरिक बाबा भीमराव अंबेडकर का नाम जानता है। उनसे प्रेरणा लेता है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाबा भीमराव अंबेडकर के नाम में बदलाव किया है। लेकिन जरूरी यह है कि अंबेडकर के दिखाए गए रास्तों पर चलें। सपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि अब जरूरी यह हो गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को संविधान पढ़ना चाहिए। जिससे उनकी नाराजगी खत्म हो जाए।
योगी सरकार पर निशाना
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए शिक्षामित्रों की समस्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने शिक्षामित्रों की बहुत मदद की। सरकार के खजाने से इनको समायोजित करने का काम किया। जैसे ही प्रदेश में दूसरी सरकार बनी। उसने शिक्षामित्रों का बहुत बड़ा नुकसान कर दिया। जिसकी भरपाई अब होने वाली नहीं है।
ये भी पढ़ें- हनुमान जयंती विशेषः क्या आपको पता है हनुमान जी शादीशुदा थे? जानिए उनकी पत्नी के बारे में…

महिला शिक्षामित्र के सवाल किया अनसुना
इस दौरान सभा में मौजूद एक महिला शिक्षामित्र ने अखिलेश यादव से सवाल किया, ‘आप भरपाई करेंगे।’ जिसको अखिलेश यादव ने अनसुना कर दिया। जबकि महिला ने तीन बार तेज आवाज में अपना सवाल दोहराया था। लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान ही नहीं दिया और भाषण खत्म करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो