Career in Logistics: लॉजिस्टिक्स फर्म में बनाएं कॅरियर, ऐसे होंगे कामयाब

Career in Logistics: लॉजिस्टिक्स फर्म में बनाएं कॅरियर, ऐसे होंगे कामयाब

Sunil Sharma | Publish: Aug, 12 2019 07:37:00 PM (IST) मैनेजमेंट मंत्र

Career in Logistics: ई-कॉमर्स में कॉम्पिटिशन से ऑनलाइन प्रोडेक्ट में ढेरों डिस्काउंट मिल रहा है और इनकी मांग बढ़ रही है।

Career in Logistics: ई-कॉमर्स में कॉम्पिटिशन से ऑनलाइन प्रोडेक्ट में ढेरों डिस्काउंट मिल रहा है और इनकी मांग बढ़ रही है। इस मांग को पूरा करने के लिए इन कंपनीज को लॉजिस्टिक्स फर्म की आवश्यकता रहती है। हालांकि कुछ कंपनीज के अपने लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट है। लेकिन फिर भी ऐसी बहुत सी कंपनीज है जो लॉजिस्टिक्स फर्म की तलाश में है। इसलिए आप इस स्टार्टअप को बेहतर विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। जानते हैं लॉजिस्टिक्स फर्म की शुरुआत में किस तरह की और कौनसी सावधानियां बरती जा सकती हैं-

ये भी पढ़ेः इस तरह चुनें एक अच्छा बिजनेस पार्टनर तो दिन दूना रात चौगुना बढ़ेगा बिजनेस

ये भी पढ़ेः फेल होने के बाद आजमाएं ये 5 उपाय तो पक्का मिलेगी कामयाबी

ये भी पढ़ेः मनोज रावतः यूं तय किया कॉन्स्टेबल से IAS बनने का सपना, जानिए पूरी कहानी

सॉलिड अंडरस्टैंडिंग की जरूरत
इस स्टार्टअप में हाथ आजमाने से पूर्व आपको कुछ अनुभव की आवश्यकता होगी। यह अनुभव आपको उन फर्म के साथ काम करके मिल सकता है, जो लॉजिस्टिक्स के फील्ड में वर्षों से काम कर रही है। हालांकि ऐसी कंपनीज की संख्या बहुत कम है। साथ ही जो कंपनीज फिलहाल इंडिया में लॉजिस्टिक्स फील्ड में काम कर रही है उनका अनुभव ई-कॉमर्स के बिजनेस को लेकर बहुत कम है। इसलिए ऐसी कंपनीज का चुनाव करते समय बहुत सावधानी बरतें।

ये भी पढ़ेः आजमाएं ये आसान उपाय तो पक्का मिलेगा प्रमोशन और बढ़िया सैलेरी

ये भी पढ़ेः अगर इस तरह काम में लेंगे पैसा तो कुछ ही महीनों में बन जाएंगे करोड़पति

मार्केटिंग के गुर अपनाएं
स्टार्टअप की मार्केटिंग के लिए सोशल मीडिया और अपनी वेबसाइट के जरिए खुद की ब्रांडिंग कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनीज का डेटाबेस तैयार करें और उनसे संपर्क करने का प्रयास करें। साथ ही वीडियो प्रेजेंटेशन के माध्यम से भी आप स्टार्टअप का प्रचार कर सकते हैं। इस वीडियो में अपने स्टोरेज स्पेस, एम्प्लाइज, डिलीवरी के तरीके सहित अन्य बेहतरीन सुविधाओं को आप प्रेजेंट कर सकते हैं। साथ ही जिन कंपनीज के लिए आप काम कर रहे हैं, उनके फीडबैक को भी आप इस वीडियो में शामिल कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned