script

घर बैठे ऑर्डर कर सकेंगे ‘मां’ की स्पेशल रैसिपी

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2019 06:40:55 pm

Career Tips in Hindi: आपकी प्लेट में होगा होममेकर्स का बनाया खाना

Career in Biology, career tips in hindi, career courses, education news in hindi, education, top university, MA, BA, Rajasthan University, University of Rajasthan

Career in Biology, career tips in hindi, career courses, education news in hindi, education, top university, MA, BA, Rajasthan University, University of Rajasthan

Career Tips in Hindi: जयपुर के स्टूडेंट ने होममेकर्स को बिजनेस प्लेटफॉर्म देने के साथ उनकी कुकिंग और स्पेशल रैसिपी को आम लोगों के बीच पॉपुलर बनाने का जिम्मा उठाया है। शहर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट दीक्षांत वर्मा ने कोटा के तेजेंद्र, पिलानी की विजया और यूपी के विश्वबंधु के साथ मिलकर करीब 40 दिन की मेहनत के बाद एक ऐप तैयार किया है। जो हाउस वाइव्स के लिए काफी मददगार साबित होगा।

ये भी पढ़ेः RPSC का कारनामाः -23 अंक लाने वाला बना टीचर, हाईकोर्ट में की अपील

ये भी पढ़ेः प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछी जाती है English की इन टर्म्स की फुलफॉर्म

फूड वेस्ट पर लगेगी रोक
दीक्षांत ने बताया कि ऐप के जरिए फूड वेस्ट को भी रोका जा सकेगा। गलत ऑर्डर प्लेस होने की स्थिति में ये खाना सेम फूड ऑर्डर करने वाले दूसरे यूजर को डिलीवर किया जाएगा। साथ ही ये फूड पास ही के रेस्त्रां और होटल में भी सर्व किया जा सकेगा। फिलहाल ऐप से जयपुर में ही सर्विसेज दी जा रही है। आने वाले दिनों में ऐप पर देशभर से ऑर्डर दिए जा सकेंगे।

ये भी पढ़ेः ऐसे शुरु करें खुद का फोटोग्राफी बिजनेस, हर महीने कमाएंगे लाखों

ये भी पढ़ेः फेल होने के बाद आजमाएं ये 5 उपाय तो पक्का मिलेगी कामयाबी

हाउस वाइव्स को मिलेगा फाइनेंशियली सपोर्ट
तेजेंद्र और विजया के अनुसार, इस ऐप पर कोई भी यूजर ऑनलाइन फूड ऑर्डर प्लेस कर सकेगा। इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि हाउस वाइव्स जो घर पर खाना बनाती, वे आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे। साथ ही होममेकर की स्पेशल रैसिपी को भी आप अपने मैन्यू में शामिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेः हर महीने कमाएंगे लाखों, बनाएं एथिकल हैकिंग में कॅरियर

स्टूडेंट्स के इस इनिशिएटिव से हाउस वाइव्स को फाइनेंशियली सपोर्ट मिल सकेगा। घर बैठे कमाई करते हुए वीमन सेल्फ डिपेन्डेंट बन सकेंगी। पायलट टेस्टिंग के बाद ऐप अभी इनिशियल फेज में है और जल्द ही इसका रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो