Career Courses: होटल मैनेजमेंट कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरा प्रोसेस

  • NCHM JEE 2021 Application Process:
  • होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।
  • इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस कोर्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By: Deovrat Singh

Published: 04 Feb 2021, 09:58 PM IST

NCHM JEE 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस कोर्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को पात्रता संबंधी सभी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ लेनी चाहिए।

Click Here For Online Application

सभी अभ्यर्थी B.Sc. (HHA) कोर्स NCHMCT JEE 2021 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NCHM JEE 2021 परीक्षा के लिए nchmjee.nta.nic.in पर 10 मई, 2021 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NCHM JEE 2021 के लिए 12 से 16 मई, 2021 तक एप्लिकेशन करेक्शन विंडो भी खोलेगी।

NCHM JEE 2021 Exam Date
NCHM JEE 2021 का आयोजन NTA द्वारा 12 जून 2021 को किया जाएगा। परीक्षा कंप्यूटर-आधारित ऑनलाइन मोड में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा की कुल अवधि तीन घंटे की होगी। एग्जाम पैटर्न और अन्य जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Read More: बिजली विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरा प्रोसेस

आवेदन शुल्क
उम्मीदवार 1,000 आवेदन फीस का भुगतान करके NCHM-JEE आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 450 रुपये का भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग या पेटीएम का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है।

Read More: मौसम विभाग में साइंटिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरा प्रोसेस

How To Apply For NCHMCT JEE 2021
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए ‘New Registration' लिंक पर क्लिक करें। आगे के स्टेप में ‘Click to proceed' पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही फॉर्म ओपन हो जाएगा। यहां मांगी गई जानकारी और अपने फोटो-सिग्नेचर को अपलोड करें। आवेदन भरे जाने के बाद एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें। शुल्क भुगतान पश्चात आवेदन का फाइनल सबमिशन करें और प्रिंट आउट जरूर लेवें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned