script

नौकरी या व्यवसाय में इस प्रकार अपने बड़े अधिकारी के समक्ष आएं पेश

Published: Feb 12, 2018 04:07:51 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Career Tips : जब आप अपने नौकरी या व्यवसाय के दौरान हाई-प्रोफाइल क्लाइंट्स के साथ काम करते हैं, तब आपको पहले से ही पूरी तैयारी कर लेनी होती है।

management mantra

management mantra

Sucess Mantra : जब आप अपने नौकरी या व्यवसाय के दौरान हाई-प्रोफाइल क्लाइंट्स के साथ काम करते हैं, तब आपको पहले से ही पूरी तैयारी कर लेनी होती है।

अगर आपका बिजनेस ऐसा है कि आपको नियमित रूप से हाई-प्रोफाइल क्लाइंट्स के साथ काम करना पड़ता है तो आप यह जानते होंगे कि इन क्लाइंट्स की उम्मीदें बाकी क्लाइंट्स से काफी अलग होती हैं। इन क्लाइंट्स की जरूरतों को समझने के बाद ही आप उनके साथ बिजनेस में सफल हो सकते हैं। जब भी आप उनके साथ काम करें, तब खुद को पूरी तरह से तैयार रखें। आइए जानते हैं कि आप किस तरह से ऐसे क्लाइंट्स के साथ काम कर सकते हैं –
सावधानी है जरूरी
अधिकतर हाई प्रोफाइल क्लाइंट्स चाहते हैं कि जिसके साथ भी वह बिजनेस डील करें, वह उनकी और उनके बिजनेस की सभी जानकारी को गुप्त रखे। जब आप किसी हाई प्रोफाइल क्लाइंट के साथ काम करें तो उससे और उसके बिजनेस से संबंधित जानकारी के बारे में खास सावधानी बरतें और वह किसी से शेयर न करें।
यह भी पढ़ें

RRC Recruitment 2018 Group ‘D’ : रेलवे में ग्रुप ‘डी’ के 62502 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

समय है महत्वपूर्ण
एंटरप्रेन्योर होने के नाते आपको समय की कीमत समझनी चाहिए। खासकर तब, जब आप हाई प्रोफाइल क्लाइंट्स के साथ काम करें। इन क्लाइंट्स का समय काफी कीमती होता है और आपको इसका ध्यान रखना चाहिए तभी आप उनका भरोसा जीत सकेंगे।
उनकी उम्मीदों को समझें
हाई प्रोफाइल क्लाइंट्स ऐसे लोगों के साथ बिजनेस करना पसंद करते हैं जो उनकी जरूरतों और उम्मीदों को बिना कहे समझ सकें। जब आप उनके कहने से पहले ही उनकी उम्मीद के मुताबिक काम कर देंगे तो वह आपसे काफी खुश रहेंगे और आपको काम देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो