बिजनेस की ब्रांडिंग में यूनिफॉर्म का अहम रोल, इन बातों का भी रखें ध्यान

विजुअल ब्रांडिंग का किसी भी बिजनेस में अहम रोल होता है, विशेषकर उन बिजनेस में जहां कस्टमर और एम्प्लॉई का वन टू वन कनेक्शन अधिक हो।

एम्प्लॉई की प्रजेंस और उसका लुक आपकी कंपनी की पहचान होता है, जिसमें एम्प्लॉई की यूनिफॉर्म एक इंपोर्टेंट फैक्टर होता है। यदि आप सर्विस सेक्टर से संबंधित किसी बिजनेस को रन करते हैं या प्लानिंग कर रहे हैं तो एम्प्लॉई की यूनिफॉर्म को लेकर सतर्क रहें। विशेषकर उन परिस्थितियों में जब एम्प्लॉई की संख्या अधिक हो। आपको ऐसे सैलर्स की जरूरत है, जिनकी ग्लोबल इमेज के साथ सर्विस बेहतर हो। विजुअल ब्रांडिंग का किसी भी बिजनेस में अहम रोल होता है, विशेषकर उन बिजनेस में जहां कस्टमर और एम्प्लॉई का वन टू वन कनेक्शन अधिक हो। इनमें रेस्टोरेंट से लेकर रिटेल स्टोर या होम डिलीवरी सर्विस वाले बिजनेस प्रमुख होते हैं।

वर्कवियर एक्सप्रेस
यूके बेस्ड यह कंपनी एम्प्लॉई यूनिफॉर्म सेक्टर में कई प्रयोग करने के लिए अलग पहचान रखती है। कंपनी क्लाइंट के साथ किसी भी प्रकार का टाइअप करने से पहले पूरी स्टडी करती है। इसके बाद कंपनी के प्रोफेशनल्स की टीम रिसर्च करती है कि संबंधित कंपनी को किस प्रकार का वर्कवियर अलग पहचान दिला सकता है।

नेशनल वर्कवियर
एम्प्लॉई यूनिफॉर्म का बिजनेस करने वाली कंपनियों की लिस्ट में एक और बड़ा नाम नेशनल वर्कवियर का है। कंपनी की यूएसपी हाउस कस्टमाइजेशन है। इसमें कंपनी लोगो से लेकर अलग-अलग डिजाइन को तैयार करने की सर्विस देती है। वहीं कंपनी यूनिफॉर्म के अलावा एम्प्लाई के लिए फुटवियर, आउटरवियर, एसेसरीज की भी सर्विस देती है। कंपनी की क्लाइंट लिस्ट में बड़े ब्रांड भी हैं।

व्हीसिल वर्कवियर
इस कंपनी की पहचान अमरीकन वर्कवियर के नाम से भी है। कंपनी मैन्युफैक्चरिंग से लेकर सभी सेक्टर के बिजनेस के लिए वर्कवियर बेचती है। आप अपनी सुविधा के अनुसार भी यहां से यूनिफॉर्म डिजाइन करवा सकते हैं। वर्कवियर के अलावा यह कंपनी सेफ्टी गियर, सॉक्स व अन्य एम्प्लाई रिलेटेड मटैरियल भी उपलब्ध कराती है।

ये हैं अन्य कंपनियां
वर्कवियर सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों की संख्या में बीते तीन वर्षों में खासा इजाफा हुआ है। इनमें सबसे आगे अमरीकन कंपनीज हैं। कुछ अन्य प्रमुख कंपनियों में सिंटास, लोगो स्पोट्र्सवियर, 121 वर्कवियर, वर्क एन गियर, रेड केप भी सम्मिलित है। इनमें से अधिकतर कंपनियां वल्र्डवाइड अपनी सर्विस उपलब्ध कराती हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned