scriptइन ऐप्स से आसान होगी मीटिंग्स, ऐसे करें डाउनलोड | how to download free Apps for office meetings | Patrika News

इन ऐप्स से आसान होगी मीटिंग्स, ऐसे करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2020 02:56:58 pm

मीटिंग्स के लिए शेड्यूलिंग ऐप्स आपको कई बेहतर टूल्स जैसे सर्वे और ऑनलाइन टाइमटेबल उपलब्ध करवाते हैं।

office tips, management mantra, business tips in hindi, meeting, meeting apps, success mantra

office tips, management mantra, business tips in hindi, meeting, meeting apps, success mantra

मीटिंग्स के लिए शेड्यूलिंग ऐप्स आपको कई बेहतर टूल्स जैसे सर्वे और ऑनलाइन टाइमटेबल उपलब्ध करवाते हैं। इनकी मदद से आपकी टीम के सदस्य सामूहिक रूप से मीटिंग के लिए बेस्ट टाइम चुन सकते हैं।

Appoint.ly
अप्वॉइंट डॉट ली एक आसान मीटिंग बुकिंग सर्विस है। यह वन-टू-वन शेड्यूलिंग के लिए बेस्ट है। आप एक बुकिंग पेज क्रिएट करते हैं। इसे क्लाइंट या हर उस व्यक्ति के साथ शेयर कर सकते हैं, जिसे मीटिंग में बुलाना चाहते हैं। यह विकल्प देता है कि मीटिंग के प्रकार को सही तरह से मेंशन कर सकें जैसे 10 मिनट की इंट्रोडक्ट्री कॉल है या एक घंटे लंबा ट्रेनिंग सेशन।

calendly
यह टूल व्यक्तिगत रूप से और दल के लिए मीटिंग्स शेड्यूल करने में मदद करता है। इसमें आपकी मीटिंग को शेड्यूल करने के कई विकल्प मौजूद हैं। आप अलग-अलग तरह के मीटिंग टाइम सेट कर सकते हैं और अपनी जरूरतों का जिक्र कर सकते हैं। यह एक शानदार ऐप है, जिसकी मदद से अलग-अलग तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए मीटिंग को शेड्यूल और डिजाइन कर सकते हैं।

Doodle.com
यह एक वेबसाइट और मोबाइल ऐप है जो आपको तीन तरह से मीटिंग्स को शेड्यूल करने की सुविधा प्रदान करता है। पहला तरीका है कि आप एक ऑनलाइन पोल क्रिएट कर सकते हैं। दूसरा तरीका है कि यह पर्सनल मीटिंग शेड्यूल ऑफर करता है। तीसरा तरीका है कि इसमें एक डूडल बोट है जो मीटिंग टाइम के बारे में कलीग्स को पोल करने की सुविधा देता है।

Outlook
आउटलुक माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के पार्ट के रूप में जाना जाता है, पर यह बिजनेस सेटिंग में मीटिंग्स को शेड्यूल करने का बेस्ट ऑफिस सॉफ्टवेयर माना जाता है। यदि मीटिंग में हिस्सा लेने वाले सभी लोग एक ही संस्थान के हैं और वे सभी माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस काम में ले रहे हैं तो मीटिंग शेड्यूलिंग के लिए आउटलुक सही टूल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो