अब स्टार्टअप्स के लिए वर्चुअल इन्क्यूबेशन प्रोग्राम की शुरुआत, ऐसे होगा फायदा

यंग एंटरप्रेन्योर्स के स्टार्टअप्स के लिए जयपुर में 'वर्चुअल इन्क्यूबेशन प्रोग्राम' की शुरुआत की गई है। जयपुर के इन्क्यूबेटर स्टार्टअप चौपाल की इस पहले के तहत देश की राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई, बैंगलुरू, भोपाल, कोलकाता व भुवनेश्वर जैसे शहरों के करीब 15 स्टार्टअप्स इस प्रोग्राम से जुड़ चुके हैं।

लॉकडाउन की वजह से हर फील्ड में काम करने के तरीकों में बदलाव आए हैं। इससे स्टार्टअप भी अछूते नहीं रहे हैं। यंग एंटरप्रेन्योर्स के स्टार्टअप्स के लिए जयपुर में 'वर्चुअल इन्क्यूबेशन प्रोग्राम' की शुरुआत की गई है। जयपुर के इन्क्यूबेटर स्टार्टअप चौपाल की इस पहले के तहत देश की राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई, बैंगलुरू, भोपाल, कोलकाता व भुवनेश्वर जैसे शहरों के करीब 15 स्टार्टअप्स इस प्रोग्राम से जुड़ चुके हैं।

ऐसे बदला फॉर्मेट
स्टार्टअप चौपाल के फाउंडर सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना से पहले स्टार्टअप्स के लिए जहां ऑफलाइन इन्क्यूबेशन प्रोग्राम आयोजित किए जाते थे, वहीं लॉकडाउन की वजह से अब इस प्रोग्राम का फॉर्मेट पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि स्टार्टअप्स को ग्लोबल एक्सपोजर मिलेगा।

मिलेंगे पॉजिटिव रिजल्ट
स्टार्टअप विशेषज्ञ प्रणय माथुर ने बताया कि स्टार्टअप के क्षेत्र में की गई इस पहले के बहुत ही सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। उन्हें घर बैठे एक्सपर्ट्स की गाइडेंस मिलेगी।

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned