भारतीय मूल के स्टूडेंट ने कुक से पूछा ऐसा सवाल, हंस पड़े लोग

भारतीय मूल के स्टूडेंट ने कुक से पूछा ऐसा सवाल, हंस पड़े लोग

Jamil Ahmed Khan | Publish: Jun, 09 2019 04:01:43 PM (IST) मैनेजमेंट मंत्र

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्च में एक सम्मेलन में भूल से टिम कुक को ‘टिम एप्पल’ संबोधित कर दिया था।

दिल्ली के छात्र पलाश तनेजा के लिए उस वक्त सपना सच होने जैसा था, जब वह एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक से 13 वैश्विक छात्रों के साथ मिले और इस मौके पर उन्होंने कुक से मजाकिया सवाल पूछा -आप कैसे हैं, Tim Apple? इससे पहले कि कुक उसका जवाब दे पाते, वहां मौजूद सभी लोगों में हंसी की लहर दौड़ गई। कुक ने दुनिया भर के उज्जवल युवा कोडर्स से मुलाकात की, जिसमें भारत से एक मात्र पलाश थे। उन्होंने जवाब में कहा, हां, मैं ठीक हूं और समझ पा रहा हूं कि आपका मतलब क्या है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्च में एक सम्मेलन में भूल से टिम कुक को ‘टिम एप्पल’ संबोधित कर दिया था। एप्पल के सीईओ ने बाद में ट्विटर पर अपना नाम बदलकर ‘टिम एप्पल’ कर लिया था और अपने सरनेम की जगह पर कंपनी का लोगो लगा दिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पलाश (18) ने हाल में ही स्कूल की पढ़ाई पूरी है और वह आस्टीन के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास जाने से पहले गैप ईयर में हैं। उन्होंने कुक के समक्ष एक नया आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) आधारित परियोजना प्रस्तुत की। पलाश ने बताया, मैंने उन्हें अपनी परियोजना दिखाई, जिसमें न्यूरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) आधारित एल्गोरिदम से यूट्यूब वीडियो जो आप देख रहे हैं, उसकी भाषा बदली जा सकती है, जैसे अंग्रेजी से हिन्दी की जा सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned