scriptStart-Up Tips: लॉ में भी बना सकते हैं कॅरियर, इस तरह कमा सकते हैं लाखों रुपए हर माह | Make career in law and earn millions per annum | Patrika News

Start-Up Tips: लॉ में भी बना सकते हैं कॅरियर, इस तरह कमा सकते हैं लाखों रुपए हर माह

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2018 04:51:38 pm

स्टार्टअप की शुरुआत में यदि आपने लंबी प्लानिंग की है और आपका आइडिया यूनीक है तो आपको लीगल इश्यू को जल्द नोटिस कर उनका हल शुरुआत में खोज लेना चाहिए।

Govt Jobs,employment news,sarkari naukari,career courses,career in law,legal jobs,jobs in law,advocate law,

career courses, career in law, legal jobs, jobs in law, govt jobs, advocate law, sarkari naukari, employment news

स्टार्टअप की शुरुआत में यदि आपने लंबी प्लानिंग की है और आपका आइडिया यूनीक है तो आपको लीगल इश्यू को जल्द नोटिस कर उनका हल शुरुआत में खोज लेना चाहिए। इसके लिए आपको लीगल कंसल्टेंट या वकीलों की मदद लेनी चाहिए। जानते की शुरुआती दौर में कौन- कौनसे वकील आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं-
टैक्स एडवोकेट
जैसे-जैसे आपका स्टार्टअप अपने पैर जमाने लगता तो जरुरी है कि आप अपनी इनकम और एक्सपेंसेस को लीगल तरीके से मैनेज करना शुरू कर दें। इसके लिए आपको टैक्स एडवोकेट या फर्म की जरूरत होगी। जो आपको इस विषय में सही एडवाइज दें सके। यदि आप शुरुआती दिनों में किसी टैक्स फर्म या एडवोकेट से जुड़ जाते हैं तो यह आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद होगा। एक ही फर्म से लंबे समय से जुड़े रहने से वह फर्म भी बिजनेस को सही तरीके से समझ पाएगी।
कॉन्ट्रेक्ट लॉयर
जब आप किसी भी बिजनेस की शुरुआत करते हैं, तो आपको प्रोडेक्ट, ऑफिस, मैटेरियल, ट्रांसपोर्ट या फिर सर्विस सबंधी विभिन्न कॉन्ट्रैक्ट साइन करने होते हैं। यह सभी कॉन्ट्रैक्ट एक लीगल फ्रेम में तैयार किए जाते हैं। ऐसे में आप किसी कॉन्ट्रैक्ट लॉयर को परमानेंट अप्वॉइंट करें या उसकी सर्विस प्रति मीटिंग के अनुसार भी ले सकते हैं।
एम्प्लॉयमेंट लॉयर
एम्प्लॉइज की किसी भी प्रकार की समस्या या उनकी शिकायतों के निपटारे के लिए आपको एम्प्लॉयमेंट लॉयर की आवश्यकता होती है। आप चाहें तो किसी फर्म की सर्विस भी हायर कर सकते हैं, क्योंकि एम्प्लॉइज संबंधी शिकायतें आमतौर पर रोज नहीं होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो