scriptसफलता चाहिए, तो इन गलतियों से रहें दूर | Staying away from these mistakes will make you successful | Patrika News

सफलता चाहिए, तो इन गलतियों से रहें दूर

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2018 01:04:11 pm

हर इंसान वर्कप्लेस पर सक्सेस पाना चाहता है। लेकिन कुछ लोग ऐसी गलतियां करते हैं, जो आगे चलकर नुकसान पहुंचा सकती हैं।

Success

Success

हर इंसान वर्कप्लेस पर सक्सेस पाना चाहता है। लेकिन कुछ लोग ऐसी गलतियां करते हैं, जो आगे चलकर नुकसान पहुंचा सकती हैं। सफलता प्राप्त करने की राह में आपको इन गलतियों से पूरी तरह से सावधान रहना होगा।

रिक्वेस्ट इग्नोर न करें
जब भी कोई कलीग आपसे मदद मांगे, तो आगे बढ़कर उसकी मदद करें। अपने बिजी होने का बहाना न बनाएं। अगर आप मदद नहीं करेंगे तो जरूरत के समय कोई भी आपकी मदद को भी नहीं आएगा और आप पर मुसीबतें आती रहेंगी।

अकेले खाना न खाएं
लंच के समय का सदुपयोग करें। इस समय में कलीग्स से जुडऩे की कोशिश करें। कई बार लंच के दौरान ही महत्वपूर्ण जानकारियां आप तक पहुंच पाती हैं। इससे आपको बेस्ट टीम्स से जुडऩे और आगे बढऩे के मौके मिल सकते हैं।

बॉस को इग्नोर न करें
वर्कप्लेस पर सफलता के लिए जरूरी है कि कभी भी अपने बॉस को इग्नोर न करें। बॉस की बातों पर पूरा ध्यान दें और उनके अनुरूप ही अपने प्रोजेक्ट्स को पूरा करें। वर्कप्लेस पर ज्यादा आउटपुट देने की कोशिश करें। क्रिएटिव तरीकों से परिणामों को बेहतर बनाएं।

अपेक्षा न रखें
वर्कप्लेस पर प्रोफेशनल तरीकों से काम करना बहुत जरूरी है। कोई भी कलीग आपकी इमोशनल जरूरतों को पूरा करने के लिए मौजूद नहीं है। आपको हर व्यक्ति के साथ काम करना चाहिए, पर किसी से भी कोई भावनात्मक अपेक्षा नहीं रखना चाहिए। इससे आप टारगेट्स से भटक सकते हैं और सफलता दूर जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो