ऑफिस में रहती है थकान तो आजमाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगा आराम

Success Mantra: अगर आप ऑफिस में पूरे दिन थका-थका सा महसूस करते हैं, दिनभर सुस्ती सी छाई रहती है।

Success Mantra: अगर आप ऑफिस में पूरे दिन थका-थका सा महसूस करते हैं, दिनभर सुस्ती सी छाई रहती है तो कुछ बातों का ध्यान रखकर दिनभर तरोताजा और एक्टिव रह सकते हैं। जानिए ऐसी ही टिप्स के बारे में...

ये भी पढ़ेः कॉमर्स में है जबरदस्त कॅरियर, मिलेंगे ढेरों जॉब्स, स्टार्टअप्स के ऑप्शन्स

ये भी पढ़ेः तीसरी कक्षा की बच्ची पढ़ाती है 10वीं के बच्चों को, केवल 8 वर्ष की उम्र में किया ये कारनामा

मोबाइल से बनाएं दूरी
आजकल मोबाइल ने भी हमारी नींद को लील लिया है। हर वक्त मोबाइल से चिपके रहने की आदत छोड़ दीजिए। इस बात पर ध्यान दें कि सोने से पहले फोन चेक करने की आदत से नींद खराब होती है। आप यह अच्छी तरह समझ लेंं कि मोबाइल से निकलने वाली नीली रोशनी दिमाग के लिए खतरनाक है और यह नींद को डिस्टर्ब करती है और सुस्ती का कारण बनती है।

ये भी पढ़ेः कभी गाते थे रेस्तरां में गाना, फिर यूं बन गए टॉप यू-ट्यूब स्टार, जाने कहानी

ये भी पढ़ेः टेक्नोलॉजी बेस्ड लेबर सर्विस का स्टार्टअप है फायदे का सौदा, ऐसे करें शुरू

व्यायाम जरूर करें
एक शोध के मुताबिक, जो शख्स हफ्ते में तीन दन कम से कम 20 मिनट के लिए व्यायाम करते हैं। उन्हें थकान नहीं होती है। व्यायाम से थकान नहीं होती है, बल्कि व्यायाम तो हमें ताजगी देता है और साथ ही देता हैै सुकून की नींद।

ये भी पढ़ेः गूगल की जॉब छोड़ शुरू की अपनी कंपनी, यूं बन गए अरबपति

ये भी पढ़ेः NEET में ना हो एडमिशन तो ये हैं टॉप कॅरियर कोर्सेज, शानदार पैसा मिलेगा

ये भी पढ़ेः आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस नहीं, ये नए सब्जेक्टस बनाएंगे आपकी लाइफ

खूब पीएं पानी
पानी की कमी भी थकान का कारण बन जाती है। नेचुरल हाइड्रेशन काउंसिल के शोधकर्ताओं के मुताबिक, कम पानी रक्त के प्रवाह को कम करता है, जिससे शरीर को अधिक मेहनत करनी पड़ती है और ऐसे में हम थकान महसूस करते हैं।

खाना जल्दी खाएं
देर रात में भोजन करने से बचें। यह आदत आपकी सुस्ती का कारण हो सकती है। कई लोगों की आदत देर रात तक खाना खाने की होती हैं, जिससे रात में नींद में परेशानी होती है और पूरा दिन सुस्ती हावी रहती है। बेहतर यह है कि जल्दी खाना खाएं ताकि आप चुस्त बने रहें।

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned