सुषमा स्वराज ने सफलता के साथ बनाया उपलब्धियों का विशाल रिकॉर्ड, देखें वीडियो

Deovrat Singh

Publish: Aug, 07 2019 12:42:39 PM (IST)

मैनेजमेंट मंत्र

sushma swaraj biography in hindi : सुषमा स्वराज की कामयाबी के पीछे उनकी खुद की कड़ी मेहनत और खुद के द्वारा ही नए पदचिन्ह तैयार किये जाने का नतीजा रहा। कहते हैं किसी के पदचिन्हों पर चलना और उसके जैसा बनना आसान है लेकिन उससे बेहतर बनने के लिए खुद के पदचिन्ह भी आने वाली पीढ़ी के लिए छोड़ने पड़ते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं सुषमा स्वराज की सफलता और उपलब्धियों की कहानी।

देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्‍होंने मंगलवार देर रात एम्स में आखिरी सांस ली। सुषमा स्वराज को रात 10 बजकर 20 मिनट पर एम्‍स में भर्ती कराया गया था। सुषमा स्वराज के ट्वीटर हैंडल से आखिरी ट्वीट कर प्रधानमंत्री जी को बधाई भी दी। ट्वीट में लिखा गया - प्रधानमंत्री जी आपका अभिनन्दन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी। धारा 370 हटने के बाद अमित शाह को भी उत्कृष्ट भाषण के लिए बधाई दी गई। आज हम आपको बता रहे हैं सुषमा स्वराज की शिक्षा और उपलब्धियों से जुड़े रिकॉर्ड के बारे में जिनके बारे में शायद आपको पूरी जानकारी न हो।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned