जिले में अब तक 324 मिमी बारिश, पिछले साल की तुलना में 42 मिमी ज्यादा हुई बारिश

जिले में अब तक 324 मिमी बारिश, पिछले साल की तुलना में 42 मिमी ज्यादा हुई बारिश

Amaresh Singh | Updated: 11 Jul 2019, 02:35:57 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

शहर का हाल हुआ बेहाल

मंडला। जिले में इस वर्ष एक जून से 10 जुलाई के दौरान 324.1 मिमी. औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि इसी अवधि तक गत वर्ष 281.9 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई थी। इस प्रकार गत् वर्ष की तुलना में इस वर्ष 42.2 मिलीमीटर अधिक वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष मण्डला तहसील में 407 मिमी., नैनपुर में 392.1, बिछिया में 365.8, निवास में 309.6, घुघरी में 272.5 तथा नारायणगंज में 198.1 मिमी. कुल वर्षा दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें-इन राशि वालों को आज हर काम में मिलेगी सफलता, चिंता के बादल हट सकते हैं


सड़कों पर भर रहा पानी
जिले में बारिश के चलते शहर का हाल बेहाल हो चुका है। नालियां चोक हो चुकी हैं। जब भी बारिश हो रही है, सड़कों पर तालाब बन जा रहा है। बारिश के चलते नपा के दावों की भी पोल खुल गई है। नगरपालिका नालियों की साफ-सफाई होने की बात कह रही थी लेकिन बारिश शुरू होते ही नालियां गंदगी से चोक हो गई। इससे नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा। कई कालोनियों में भी जलजमाव की समस्या पैदा हो रही है। अभी बारिश का दौर चालू रहेगा। इससे शहरवासियों की समस्या में इजाफा होता रहेगा। यह भी पढ़ें-26 करोड़ के निर्माणाधीन बांध का फूटा किनारा, सैकड़ों किसानों के खेत जलमग्न

यह भी पढ़ें-सुरक्षा गार्डों पर नकाबपोशों ने किया हमला, तीन घायल

यह भी पढ़ें-world population day 2019: जिले में बढ़ती जनसंख्या के कारण तथा उसे रोकने के उपाय

यह भी पढ़ें-समय पर उपचार नहीं मिलने से बच्चे की मौत, आक्रोशित परिजनों ने हाइवे पर किया चकाजाम

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned