scriptहाइवे में ट्रकों की पार्किंग से बढ़ी दुर्घटनाएं | Accidents increased due to parking of trucks on the highway | Patrika News

हाइवे में ट्रकों की पार्किंग से बढ़ी दुर्घटनाएं

locationमंडलाPublished: Feb 27, 2021 11:26:28 am

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

ढाबा संचालकों की मनमानी से आमजन परेशान

हाइवे में ट्रकों की पार्किंग से बढ़ी दुर्घटनाएं

हाइवे में ट्रकों की पार्किंग से बढ़ी दुर्घटनाएं

अंजनियां. जबलपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रकों की पार्किंग शुक्रवार को फिर हादसे का सबब बनी। सड़क के दोनो और ट्रक खड़े रहने के कारण तेज रफ्तार वाहन ने एक गाय को टक्कर मार दी। हादसा अंजनियां चौकी के अंतर्गत राय ढाबा के सामने हुआ। यहां पूर्व में भी ट्रक ने दो दर्जन गाय को कुचल दिया था। जिसमें दर्जनभर गाय की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद भी हाइवे में ट्रकों के खड़े होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। बताया गया अंजनियां नगर के कुछ दूरी पर संचालित ढाबों के सामने ट्रकों का जमावड़ा लगा रहता है। स्थानीय लोगों की माने तो नेशनल हाइवे में मानकों को दरकिनार कर टूलेन में सीधे ढाबे खोले जाने से मार्ग दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं। आमानाला बायपास से अंजनियां के बीच आधा दर्जन से अधिक ढाबे संचालित है। इन ढाबों के कारण यहां के मुख्य लेन पर भी बड़े वाहनों की अवैध पार्किंग हो रही है। जिसका दुष्परिणाम यह है कि तेज रफ्तार वाहन अवैध पर्किंग में खड़े वाहनों से टकराकर अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। पदमी से अंजनियां के बीच हाइवे खड़े भारी वाहनो की वजह से हादसे हो रहे हैं। शुक्रवार को एक गाय को टक्कर मार दी गई जिससे गाय की हालत गंभीर बनी हुई। पशुचिकित्सकों से उपचार कराया गया है।


हादसे के बाद मौके पर पहुंचकर ढाबा संचालकों को हिदायत दी गई है। इसके बाद भी सड़क पर वाहन खड़े पाए जाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।
दुर्गाप्रसाद नगपुरे, चौकी प्रभारी, अंजनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो