scriptदावे झूठे निकले तो फिर सक्रिय हुआ प्रशासन | Administration became active again if the claims were false | Patrika News

दावे झूठे निकले तो फिर सक्रिय हुआ प्रशासन

locationमंडलाPublished: Sep 09, 2020 09:57:41 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

चटुआमार-सेमरखापा में व्यवस्था सुधारने के निर्देश

Administration became active again if the claims were false

Administration became active again if the claims were false

मंडला. जब सारे प्रशासनिक दावों की कलई खुल गई और सामने आया कि चटुआमार-सेमरखापा स्थित क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को न ही समय पर गर्म पानी मिल रहा है और न ही काढ़ा। बासी भोजन खिलाकर मरीजों को पोषणयुक्त आहार परोसने के दावे भी किए जा रहे हैं। जिंदगी के लिए लड़ते मरीज यहां पसरी अव्यवस्थाओं से भी लड़ रहा है और क्वारंटीन सेंटर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार अधिकारी यहां आ ही नहीं रहे हैं तो सिर्फ कागजों पर ही व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं तो मंगलवार को कलेक्टर हर्षिका सिंह ने दोबारा निर्देश जारी करके चटुआमार-सेमरखापा क्वांरटीन सेंटर में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं और संबंधित अधिकारियों को नए सिरे से दायित्व सौंपे गए हैं।
सीएमएचओ कराएं व्यवस्था
कलेक्टर हर्षिका सिहं ने सीएमएचओ डॉ एसएन सिंह को निर्देश दिए हैं कि वे तीनों कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए गर्म पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। साथ ही क्वारंटीन सेंटर चटुआमार, सेमरखापा तथा एएनएम सेंटर में आयुष विभाग एवं स्व-सहायता समूह द्वारा बनाए गए काढ़े के पैकेट वितरित कराएंं। कलेक्टर ने इसके लिए डीपीएम एनआरएलएम को स्व-सहायता समूहों के माध्यम से भी तुलसी पत्ती एवं काढ़े के मिश्रण पैकेट तैयार कराकर वितरित कराने को कहा। सेमरखापा सेंटर में भोजन व्यवस्था ठीक करने के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को सीएमएचओ के साथ समन्वय कर आवश्यक व्यवस्था बनाने की चेतावनी दी।
मिलेगा अंकुरित अनाज
पिछले कई हफ्तों से चटुआमार-सेमरखापा स्थित कोरोना केयर सेन्टरों में निर्धारित मीनू के अनुसार मरीजों को भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा था। इस व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा को भी दायित्व सौंपा गया है। कोरोना केयर सेन्टरों में निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन के अलावा अलग से अंकुरित अनाज, मुरी आदि परोसा जाएगा। इसके लिए सीएमएचओ सिंह को जिला पंचायत सीईओ से समन्वय कर नया मीनू चार्ट तैयार करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो