script

अनलॉक के बाद चाट-फुल्की से चौपाटी गुलजार

locationमंडलाPublished: Sep 18, 2021 09:44:04 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

आमदनी में इजाफा नहीं, आधा रह गया व्यवसाय

After unlock, Chowpatty buzzes with chatter

After unlock, Chowpatty buzzes with chatter

मंडला. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद जिले का बाजार गुलजार हो गया है। बाजार खुलते ही महिनो से वीरान नजर आने वाले शहर के चौराहे और चौपाटी में रौनक छा गई तो वहीं दुकानों में ग्राहकों की आवाजाही शुरू होने से दुकानदारों और स्टाल लगाने वालों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे। शुक्रवार को साप्ताहिक बंद के बावजूद शहर की चौपाटी में सुबह 11 बजे से लेकर रात तक लोगों की भीड़ देखी जा सकती हैं। हालांकि चौपाटी में स्टॉल लगाने वालों का कहना है कि चौपाटी का व्यवसाय कोरोना के कारण आधा हो गया है। चौपाटी में रौनक तो है लेकिन आमदनी आधी हो गई है।
देश अब धीरे-धीरे अनलॉक होता जा रहा है। हालांकि कोविड-19 से बचने के लिए अभी भी लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए शासन द्वारा जारी गाईड लाईन के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। जिससे हम और दूसरे भी इस महामारी की चपेट में आने से बच सकें। लेकिन जैसे जैसे रियायतें मिल रही हैं बाजार फिर से गुलजार हो रहे हैं। लोग घर से बाहर निकल कर चाट, पानीपुरी, समोसे और पकौड़ों का मजा लेते नजर आ रहे है। पानीपुरी और चाट वालों की दुकानों पर फिर से भीड़ जुट रही है। ठेलों पर भीड़ लगाने वालों का कहना है कि लॉकडाउन में अगर सबसे ज्यादा किसी चीज की कमी महसूस की तो वो थे गोल गप्पे और चाट-पकोड़े।
लोगों का कहना है कि गोल-गप्पे का मजा तो ठेले वाले के पास खड़े होकर खाने में ही है। आप उसके पास प्लेट लेकर खड़े हो जाए और उसे खूब चाव के साथ खाए, इसका मजा अलग ही है।

ट्रेंडिंग वीडियो