स्वयं के आदेश ले लिए सारे वित्तीय प्रभार

Mangal Singh Thakur

Publish: Dec, 08 2017 11:58:57 (IST)

Mandla, Madhya Pradesh, India
स्वयं के आदेश ले लिए सारे वित्तीय प्रभार

डीपीसी की मनमानी उजागर, मौखिक शिकायत का बहाना

मंडला. जिला शिक्षा केंद्र के सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक राम हर्ष वर्मा की मनमानी और हिटलरशाही का मामला हाल ही में उजागर हुआ है। उनके कार्यालय से पत्र जारी करके जिले के तीनों सहायक जिला समन्वयकों से प्रभार ले लिए गए हैं। पत्र में दिए गए निदे्र्रशों के अनुसार, जनपद शिक्षा केंद्रों में विकासखंड स्रोत समन्वयक एवं विकासखंउ अकादमिक समन्वयकों के पद रिक्त होने के कारण विकासखंड मंडला, बीजाडांडी, नारायणगंज, घुघरी, निवास, मवई, मोहगांव में बैंक संयुक्त खाता संचालन के लिए जिले के सहायक परियोजना समन्वयकों- एपीसी को समय समय पर कार्यालयीन आदेश जारी कर वित्तीय प्रभार दिए गए थे। इनके विरुद्ध मौखिक शिकायतें प्राप्त हुई थीं। इन्हीं मौखिक शिकायतों को आधार बनाकर डीपीसी वर्मा ने सभी एपीसी के प्रभार तत्काल प्रभाव से अधिक्रमित कर लिए। जारी आदेश में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि आगामी आदेश तक उक्त उल्लेखित विकासखंडों में जिला समन्वयक रामहर्ष वर्मा केो वित्तीय संयुक्त हस्ताक्षर बैंक खाता संचालन के लिए अधिकृत किया जाता है। यानि डीपीसी ने वित्तीय प्रभार के लिए स्वयं के आदेश से स्वयं को ही अधिकृत कर लिया। जबकि उक्त आदेश जिला पंचायत सीईओ कार्यालय से जारी होने थे अथवा उनके अनुमोदन से उक्त पत्र जारी किया जाना था।
जिला पंचायत सीईओ सोजान सिंह रावत का कहना है कि मामला अभी संज्ञान में आया है। इस पर तत्काल उचित कार्रवाई की जाएगी।

----------------------------------------------

आज से कजरवाड़ा में लगेगा दो दिवसीय मेला
नैनपुर. दो दिवसीय मेले का आयोजन नैनपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत कजरवाड़ा में दो दिवसीय मेले का आयोजन 8 एवं 9 दिसंबर को दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है। समस्त व्यापारी जन एवं जन समुदाय से उक्त 2 दिन के मेले में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का निवेदन किया गया है।

--------------------------------

दिव्य अध्यात्मिक प्रवचन आज से शुरू
बीजाडांडी. पंचम मूल जगतगुरू कृपालु महाराज की प्रचारिका धामेश्वरी देवी द्वारा ग्राम बीजाडांडी में आज से दिव्य अध्यात्मिक प्रवचन किया जाएगा। आयोजन कर्ताओं ने बताया कि ग्राम के श्रीराधाकृष्ण मंदिर में दोहपर ३ से ५ प्रवचन होगा। तीन दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम में लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned