script

मंत्री जीतू पटवारी से नाराज पटवारियों ने किया बेमियादी कलमबंद हड़ताल

locationमंडलाPublished: Oct 04, 2019 07:36:37 pm

Submitted by:

Sawan Singh Thakur

मध्यप्रदेश में पटवारियों को लेकर अशोभनीय बयानबाजी करने वाले केबिनेट मंत्री जीतू पटवारी घिरते नजर आ रहे है।

मंत्री जीतू पटवारी से नाराज पटवारियों ने किया बेमियादी कलमबंद हड़ताल

मंत्री जीतू पटवारी से नाराज पटवारियों ने किया बेमियादी कलमबंद हड़ताल

मंडला। पटवारियों को लेकर अशोभनीय बयानबाजी करने वाले केबिनेट मंत्री जीतू पटवारी घिरते नजर आ रहे है। पटवारियों ने उनके द्वारा दिया गया बयान सौ फीसदी पटवारी रिश्वतखोर है को लेकर 3 अक्टूबर से बेमियादी कलमबंद हड़ताल प्रारंभ कर दिया है। पटवारियों ने तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर मंत्री जीतू के बयान का विरोध किया।
इस दौरान मध्यप्रदेश पटवारी संघ जिलाध्यक्ष गीतेन्द्र बैरागी ने कहा कि जानबूझकर पटवारियों को अपमानित करने मंत्री जीतू पटवारी से बयान दिलाया गया है। जिससे प्रभावित किसानों के मुआवजा को लेकर सरकार देरी कर सकें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार के एक जिम्मेदार मंत्री ने बयान देकर सरकार की पटवारियों के प्रति सोच को उजागर किया है, जिससे पटवारी आहत है। पटवारियों ने निर्णय लिया है कि मंत्री जीतू पटवारियों से सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते तब तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि 3 अक्टूबर को जिले की सभी तहसील कार्यालय में जिले भर के 3५3 पटवारियों ने अपना बस्ता जमा कर काम बंद हड़ताल प्रांरभ कर दिया है।
पटवारियों की हड़ताल से नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, नजूल एनओसी जारी करने के लिए मौका मुआयना रिपोर्ट, पंचनामा, बर्बाद हुई फसलों का सर्वे, बाढ़ राहत, जाति प्रमाण पत्र, लॉ एंड ऑर्डर में अधिकारियों के साथ ड्यूटी, बीपीएल राशन कार्ड सहित अन्य राजस्व कार्य प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही अतिक्रमण की जांच करना, खसरा नक्शा को अपडेट कराना आदि कार्य भी प्रभावित हुए हैं। पटवारियों की प्रदेश व्यापी हड़ताल के बाद एक तरफ जीतू पटवारी अपनी बयान को लेकर सफाई दे चुके हैं वहीं प्रदेश के राजस्व मंत्री ने पटवारियों से हड़ताल वापस लेने की अपील की है। उन्होंने प्रदेश में अतिवृष्टि के कारण सर्वे की गंभीरता को देखते हुए पटवारियों को इस समय हड़ताल पर नहीं जाना चाहिए कहां है।

ट्रेंडिंग वीडियो