scriptबनते ही दरकने लगी 10 गांव को जोड़ने वाली पुलिया | As soon as it was built, the culvert connecting 10 villages | Patrika News

बनते ही दरकने लगी 10 गांव को जोड़ने वाली पुलिया

locationमंडलाPublished: Apr 30, 2021 04:01:32 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

ग्रामीणों ने गुणवत्ता की अनदेखी का लगाया आरोप

बनते ही दरकने लगी 10 गांव को जोड़ने वाली पुलिया

बनते ही दरकने लगी 10 गांव को जोड़ने वाली पुलिया

मंडला. विकासखंड मोहगांव के ग्राम पंचायत मलपहरी में पुल पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने महाप्रबंधक मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण को ज्ञापन सौंपा है। आवेदन देने वाले समाज सेवी दिनेश यादव, ग्राम पंचायत गिठार मलपहरी सरपंच हीरो बाई, उपसरपंच जीयादव, ओम प्रकाश, जगदेव प्रसाद, देवी प्रसाद आदि का कहना है कि ठेकेदार के द्वारा गिठार से पौड़ी मार्ग लंबाई 6.46 किलोमीटर के अंतर्गत ग्राम रमपुरी के पास पुलिया निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण में विभागीय अधिकारी देख रेख नहीं कर रहे है। जिसका फायदा उठाकर पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। पुलिया में जगह-जगह गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। कम सीमेंट होने के कारण व तराई ना होने से पुलिया दरारे दिखाई देने लगी है। कार्य स्थल पर पार दर्शिता के लिए निर्माण संबंधी कोई सूचना बोर्ड नहीं लगाया गया है। जिससे सुरक्षा के लिए किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है।


बताया गया कि यह ग्राम का मुख्य मार्ग है जो लगभग 10 गांव को जोड़ता है। लंबे समय बाद निर्माण हो रहा है जिससे ग्रामीण खुश तो हैं। लेकिन गुणवत्ताहीन निर्माण से आक्रोष भी पनप रहा है। ग्रामीणो ने उक्त मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। वहीं सड़क और पुलिया गुणवत्ता पूर्ण बनवाने के लिए आवेदन दिया है।

बनते ही दरकने लगी 10 गांव को जोड़ने वाली पुलिया

ट्रेंडिंग वीडियो