आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने किया रक्तदान

जिले भर के प्रत्येक विकासखंड से कैंप पहुंचे शिक्षकों ने किया रक्तदान

मंडला। रोटरी क्लब मेकल के तत्वाधान में जिले में राहत शिविर का आयोजन किया किया जा रहा है। जिसमें देश एवं प्रदेश के विभिन्न रोगो के विशेषज्ञ चिकित्सको के द्वारा शिविर में निशुल्क इलाज किया जा रहा है। शिविर में गम्भीर बीमारियो के उपचारार्थ परीक्षण कर जिले में ही आपरेशन किया जा रहा है। अत्यंत गम्भीर स्थिति होने पर विभिन्न अस्पतालो में रेफर कर निशुल्क इलाज किया जा रहा है। राहत शिविर में आपरेशन के दौरान भारी मात्रा में रक्त की कमी के चलते उपचार प्रभावित हो रहा है। जिसमें जिला कलेक्टर की पहल पर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी के नेतृत्व में आजाद शिक्षको ने मरीजो एवं असहाय लोगों को रक्तदान किया।
शिविर में शिक्षको के रक्तदान किये जाने को लेकर राज्य सभा सांसद ड्रा विवेक तन्खा ने कहा कि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ का यह काम निश्चित रूप से गरीबो और असहाय एवं जरूरतमन्द लोगों के लिए किया जाने वाला रक्तदान पुण्य का कार्य है। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मण्डला के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने रक्तदान के लिए जिले के अध्यापक शिक्षक साथियों का रक्तदान करने के लिए आह्वान किया जिसमें शिक्षको ने बडी संख्या में राहत शिविर में रक्तदान किया। इस मौके पर मौजूद कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया ने कहा कि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के द्वारा किया गया रक्तदान समाज में लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करेगा। शिक्षक समाज की धुरी हैं, शिक्षको के द्वारा किये जाने वाले समाज सेवा एवं जनकल्याण का कार्य समाज के लिए अनुकरणीय और प्रेरणास्पद है। जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा ने कहा कि शिक्षकों के द्वारा किया गया रक्तदान नौनिहालों के लिए प्रेरणादाई साबित होगा रक्तदान करने के लिए जिले भर के प्रत्येक विकासखंड से शिक्षक उपस्थित रहे।

Sawan Singh Thakur
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned