scriptBineka bypass again took the lives of two, there was a lot of ruckus | बिनेका बायपास ने फिर ली दो की जान, जमकर मचा बवाल | Patrika News

बिनेका बायपास ने फिर ली दो की जान, जमकर मचा बवाल

शव वाहन को नहीं ले जाने दिया भीड़ ने, शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन

मंडला

Published: December 29, 2021 11:38:03 pm


मंडला .यातायात विभाग की लापरवाही और उपेक्षापूर्ण रवैये ने एक बार फिर उसी बिनेका बायपास पर दो और लोगों की जान ले ली जो यहां से सोमवार की रात को गुजर रहे थे। एक अज्ञात वाहनचालक ने बाइक पर सवार तीन लोगों को टक्कर मार दी और भाग खड़ा हुआ। हादसे में बाइक पर सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई और तीसरे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना सोमवार की रात लगभग 9.30 बजे की है। कुछ ही देर में जैसे ही यह खबर फैली, घटनास्थल पर स्थानीय लोगों के अलावा बिनेका गांव और नजदीकी पंचायत खैरी के लोग इक_ा होना शुरू हो गए। युवकों की मौत के कारण लोगों जबर्दस्त आक्रोश देखा गया। इसके लिए स्थानीय प्रशासन और यातायात पुलिस को दोष दिया गया।
दरअसल कुछ समय पहले ही इसी बायपास पर बेलगाम भागते एक भारी वाहन ने रात को सड़क किनारे सवारियों से भरे ऑटो को जोरदार टक्कर मारी और फरार हो गया था। इस टक्कर के कारण ऑटो में सवार तीन महिलाओं सहित एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी और छह अन्य बुरी तरह से घायल हो गए थे। यातायात पुलिस ने इस पाइंट पर ऐसे कोई भी स्थाई प्रयास नहीं किए कि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। इसका नतीजा यह हुआ कि एक और अज्ञात वाहन ने दोपहिया वाहन को रौंद दिया।
खोखले रहे दावे
बिनेका बायपास पर ऑटो-भारी वाहन की टक्कर के बाद यातायात पुलिस ने दावा किया था कि बिनेका बायपास पर सुरक्षा और एहतियात के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया गया। सड़क के दोनों ओर दो-तीन ड्रम रखकर सारी कवायदें पूरी कर ली गईं। न ही मौके पर स्थाई इंतजाम किए गए और न ही कोई अन्य कवायद। जबकि जानकारों का कहना है कि बिनेका बायपास और बिनेका पहुंच मार्ग एक दूसरे को जिस चौराहे पर क्रॉस करते हैं। वहां बायपास मार्ग पर दूर से ही गति नियंत्रण के लिए स्पीड ब्रेकर के साथ बड़े रिफ्लेक्टर लगाने चाहिए। इतना ही नहीं, बायपास पर ड्रम रखने के बजाय यहां स्थाई पाइपनुमा बेरिकेट्स लगाए जाने चाहिए ताकि असामाजिक तत्व उन्हें चुरा न सकें। इस पाइंट पर कैमरा लगाया जाना भी बेहद जरूरी है ताकि घटना कारित कर भागने वाले वाहन चालकों को आसानी से ट्रेस किया जा सके।
शव वाहन को रोका
दुर्घटना के कुछ देर बाद मौके पर युवाओं और स्थानीय ग्रामीणों का हुजूम लग गया। युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और शववाहन को शवों को अस्पताल ले जाने से रोका गया। मौके पर कोतवाली प्रभारी आशीष धुर्वे अपनी टीम के साथ पहुंचे। पुलिस का आरोप है कि मौके पर उपस्थित सीबी पटेल ने पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जा रहे शव वाहन को रोका और पुलिस की कार्रवाई में बाधा डाली। इसलिए सीबी पटेल को थाना कोतवाली ले जाया गया। रात लगभग दो बजे तक बिनेका बायपास में हंगामे की स्थिति बनी रही। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सीबी पटेल पर मामला कायम किया गया। इसके अलावा शासकीय संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा तीन के तहत भी मामला कायम किया गया।
युवक की हालत गंभीर
कोतवाली पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में मृत युवकों के नाम घुघरी के जिगराघाट निवासी 45 वर्षीय बरतूलाल मरावी, मंडला-खुक्सर निवासी 50 वर्षीय घनश्याम परते बताए गए हैं। विवेचना के दौरान घायल का नाम का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए अज्ञात वाहन की तलाश शुरू कर दी है।

Bineka bypass again took the lives of two, there was a lot of ruckus
Bineka bypass again took the lives of two, there was a lot of ruckus

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.