scriptपहाड़ों से गिरे बोल्डर, नेशनल हाईवे में 10 घंटे जाम, देखें वीडियो | Boulders fell from the mountains, 10 hours jam in the national highway | Patrika News

पहाड़ों से गिरे बोल्डर, नेशनल हाईवे में 10 घंटे जाम, देखें वीडियो

locationमंडलाPublished: Jun 11, 2021 11:57:47 am

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

जाम में फंसे वाहन

पहाड़ों से गिरे बोल्डर, नेशनल हाईवे में 10 घंटे जाम

पहाड़ों से गिरे बोल्डर, नेशनल हाईवे में 10 घंटे जाम

चिरईडोंगरी. नेशनल हाइवे 30 में बारिश के बाद कीचड़ में वाहन फंसने की घटना के साथ एक और मुसीबत सामने आ गई है। अब पहाड़ काट कर तैयार किए गए मार्ग में पहाड़ के बड़े-बड़े पत्थर आर मलवा गिर रहे हैं। इसी कारण से बुधवार की रात से गुरुवार की दोपहर तक लगभग 10 घंटे नेशनल हाइवे 30 में जाम लग रहा। जैसे पत्थर से से राहत मिली तो बबैहा पुल के पास आधी अधूरी सड़क में एक ट्रक फंस गया। पूरे दिन ही वाहन चालक इस मार्ग में परेशान दिखाई दिए। जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि से गुरुवार की दोपहर तक रूक रूक कर बारिश होती रही। रात में हुई तेज बारिश के दौरान मंडला-जबलपुर मार्ग के बीच में बबैहा घाट व चिरई डोंगरी के बीच पर पहाड़ों से पत्थर गिर कर रोड में आ गए। रोड पूरी तरह से जाम हो गई। रात में जाम में फंसे लोगों को सुबह 11-12 बजे राहत मिली। रोड निर्माण कंपनी के कर्मचारियों के साथ, बीजाडांडी पुलिस, टिकारिया पुलिस के साथ मंडला से यातायात पुलिस टीम को मौके पर स्थिति संभालनी पड़ी। दोनो और 4 से 5 किलोमीटर वाहनो की कतार लग गई।

जेसीबी व अन्य मशीनों की मदद से पत्थर व मुरूम हटवाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंडला से जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 का रोड का निर्माण कार्य किया जा रहा है। लेकिन अभी भी बीच बीच में पेंच छोड़ दिया गया है। जिसके चलते थोड़ी सी बारिश में बड़े वाहन घंटों फंसे रहते हैं जहां एक तरफ चिराईडोंगरी और बबैहा घाट के बीच पहाड़ों से बड़े-बड़े पत्थर मुरूम नीचे आ गए तो वहीं बबैहा पुल के पास भी ट्रक फंसने से जाम लगा रहा। लोगों का कहना है कि मार्ग निर्माण के बाद पहाड़ों को काटा नहीं गया। पूर्व कुछ स्थानों में पत्थर ना गिरें इसके लिए जाली लगाई गई थी वह भी अब क्षतिग्रस्त हो गई है। रोड निर्माण कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वन विभाग से जितनी अनमुति मिली थी उतनी पहाड़ी काटी गई है। वन विभाग व रोड निर्माण कंपनी की लापरवाही का खमियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है।

//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो