समय पर उपचार नहीं मिलने से बच्चे की मौत, आक्रोशित परिजनों ने हाइवे पर किया चकाजाम

समय पर उपचार नहीं मिलने से बच्चे की मौत, आक्रोशित परिजनों ने हाइवे पर किया चकाजाम

Amaresh Singh | Updated: 11 Jul 2019, 02:01:00 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

सर्प ने बच्चे को काट लिया था

मंडला। कल सुबह मंंडला-जबलपुर हाइवे पर बीजाडांडी अस्पताल के सामने आक्रोशित परिजनों की भीड़ ने चक्काजाम कर दिया। इससे कुछ ही देर में हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मामला था एक बच्चे की मौत से गुस्साए उनके परिजन और ग्रामीण। दरअसल बीजाडांडी निवासी 13 वर्षीय दीपक पिता छोटे लाल अहिरवार को सर्प ने काट लिया।

बच्चे को एक घंटे तक उपचार नहीं मिला

बदहवास परिजन दीपक को लेकर बीजाडांडी स्थित शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, परिजनों का अरोप है कि बच्चे को एक घंटे तक उपचार नहीं मिला। जिसके चलते बच्चे की असमय मौत हो गई। बच्चे की मौत के कारण परिजन अस्पताल में परिजनों ने हंगामा कर दिया और हाइवे पर आकर चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा है कि बीजाडांडी बीएमओ भी मौके पर उपलब्ध नहीं रहे। इससे ग्रामीणों में भी आक्रोश फैल गया।


नहीं मिला स्नेक वैक्सीन
बारिश का समय चल रहा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में सर्प दंश के मामले तेजी से बढ़ते हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य प्रबंधन ने केंद्र में स्नेक वैक्सीन स्टॉक में नहीं रखा है। पीडि़त परिवार के सदस्यों का कहना है कि सभी शासकीय चिकित्सक सिर्फ निजी प्रैक्टिस में ध्यान देते हैं। जबकि बारिश में स्वास्थ्य केंद्र में स्नेक वैक्सीन का होना अनिवार्य है। परिजनों ने बताया कि यदि समय रहते बच्चे को वैक्सीन लग गया होता तो उसकी जान बच सकती थी।

वाहनों की लंबी कतार लग गई

गौरतलब है कि हाइवे पर सुबह सुबह यात्री वाहनों के साथ साथ भारी वाहनों और ट्राला-बॉडी आदि का आवागमन भी तेजी से बना रहता है। ग्रामीणों के चकाजाम करने से बीजाडांडी स्वास्थ्य केंद्र के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। स्थानीय प्रशासन के समझाइश के बाद गुस्साए परिजन हाइवे से हटे। वाहनों की लंबी कतार होने के कारण देर तक यहां जाम की स्थिति बनी रही और आवागमन बाधित रहा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned