अस्पताल से नदारद कोरोना पॉजिटिव मरीज अब भी पकड़ से दूर

लापरवाही पर हटाए गए सिविल सर्जन, नए को मिला प्रभार

By: Mangal Singh Thakur

Updated: 12 Sep 2020, 10:11 PM IST

मंडला. अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही और जिला प्रशासन के ढुलमुल रवैये के कारण पूरे जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ चुका है। इसका कारण यह है कि जिला अस्पताल के सस्पेक्टेड वार्ड से नदारद हुई कोरोना संक्रमित महिला का अब तक अस्पताल प्रबंधन कोई पता नहीं लगा सका है। कोरोना संक्रमित महिला जिला अस्पताल से चंपत होने के बाद कहां कहां जा चुकी है? कितने स्वस्थ व्यक्ति उस संक्रमित महिला के संपर्क में आ चुके हैं? इसका अंदाजा भी नहीं लगाय जा सकता। जिला प्रशासन भी उस महिला का पता लगा पाने में अब तक असफल रहा है। हालांकि सिविल सर्जन डॉ केआर शाक्य द्वारा लगातार बरती जा रही लापरवाहियों के कारण उन्हें गुरूवार की रात को पद से हटाया जा चुका है। लेकिन अपनी लापरवाही के कारण पहचाने जाने वाले डॉ शाक्य ने पूरे जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे को कई गुना बढ़ा दिया है।
पहले हटाया गया था सिवनी से
डॉ केआर शाक्य वहीं हैं जो कोरोना संकट के दौरान सिवनी जिले में पदस्थ रहे। कोरोना संकट के दौरान गंभीर लापरवाही बरते जाने के कारण उन्हें सिवनी जिले से हटा दिया गया था। आदिवासी बहुल्य जिले में उनकी पदस्थापना भी भोपाल स्थित उच्च विभाग से नहीं की गई थी। उनकी पदस्थापना जिले में सिविल सर्जन जैसे पद पर क्यों की गई? इसका जवाब जिला प्रशासन के पास नहीं है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक तात्कालीन कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया के समय में उन्हें सिविल सर्जन जैसे महत्वपूर्ण पद पर पदस्थ किया गया था।
काम नहीं करते कैमरे
जिला अस्पताल से चंपत हुई महिला का पता नहीं लगा पाने के कई कारण है और इन सबमें अस्पताल प्रबंधन का ही दोष नजर आ रहा है। पहला कारण, महिला ने अपना जो मोबाइल नंबर दर्ज कराया था। वह उसका था ही नहीं। उसके द्वारा लिखवाया गया पता भी गलत बताया जा रहा है। यानि कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड जैसे संवेदनशील वार्ड में भर्ती होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन ने वहां भर्ती मरीजों के पता ठिकानों की वास्तविकता जानने का कभी प्रयास नहीं किया। अस्पताल के कैमरे कभी कभार ही काम करते हैं। यही कारण है कि अस्पताल के कैमरे में भी उस महिला को ट्रेस नहीं किया जा सका है। इन सब खामियों का भुगतान जिलेवासियों को करना पड़ सकता है।

Mangal Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned