टल गया मेगा ब्लॉक का संकट

टल गया मेगा ब्लॉक का संकट

Sawan Singh Thakur | Publish: Jul, 26 2019 11:46:25 AM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

जबलपुर जंक्शन में मेटेंनेंस से प्रभावित होती टे्रनें

मंडला। जुलाई माह में जबलपुर जंक्शन में होने वाला मेंटेनेंस टल गया है, इसकारण मेगा ब्लॉक का संकट भी टल गया है जिसके चलते जिले के नैनपुर से जबलपुर आने-जाने वाली छह ट्रेनें प्रभावित होने वाली थीं और उनके रूट में बदलाव किया जाना था। जानकारी के अनुसार, रेल्वे बोर्ड से मेंटेनेंस की अनुमति नहीं मिलने के कारण अब मेगा ब्लॉक नहीं होगा। दरअसल जंक्शन का मेंटेनेंस रूटीन प्रक्रिया है। लेकिन इसके चलते नैनपुर से जबलपुर ले जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को जबलपुर जंक्शन पर न ले जाकर आधारताल अथवा मदनमहल स्टेशन पर उतारे जाने की तैयारी की जा रही थी। इससे जिले के नैनपुर स्टेशन से जबलपुर जाने वाले रेलयात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता। प्रतिदिन नैनपुर से जबलपुर जाने वाली ट्रेनों की संख्या तीन और जबलपुर से नैनपुर की ओर आने वाली ट्रेनों की संख्या तीन है।

तो ये होगा रूट
बताया गया है कि यदि रेल्वे बोर्ड से अनुमति मिलती है तो पुन: मेंटेनेंस की तैयारी की जाएगी और इसके चलते टे्रन उक्त जबलपुर जंक्शन से गुजरेंगी अवश्य, लेकिन रोकी नहीं जाएंगी। यहां आने वाली सभी ट्रेनों को या तो आधारताल स्टेशन में रोका जाएगा अन्यथा मदनमहल में। यदि अलग-अलग दिशाओं की ओर जाने वाली ट्रेनों की बात की जाए तो इटारसी-भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेने मदनमहल स्टेशन पर रोकी जाएंगी और कटनी की ओर जाने वाली टे्रेने आधारताल पर रोकी जाएंगी। रेल यात्रियों को यहीं से अपने गंतव्य को रवाना होना पड़ेगा। नैनपुर से जबलपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों को मदनमहल पर ही रोक दिया जाएगा, आगे पडऩे वाले जबलपुर जंक्शन तक नहीं ले जाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned