बढ़ गई पटवारी परीक्षा फार्म भरने की तिथि

अब 15 नवंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म

By: Rajkumar yadav

Updated: 14 Nov 2017, 12:22 PM IST

मंडला.पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख अब और बढ़ा दी गई है। अब इसके लिए 15 नवंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे। हालांकि आवेदन पत्रों में संशोधन की तारीख नहीं बढ़ाई गई है। वह पहले की तरह 16 नवंबर है। कोचिंग संचालक सुनील पनेरिया ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख पूर्व में 11 नवंबर तक ही थी। आवेदकों की संख्या को देखते हुए शनिवार को तारीख बढ़ाकर 15 नवंबर की गई है। शाम को इस आशय का पत्र पीईबी ने जारी कर दिया। इससे पहले शुक्रवार देर रात से शनिवार तक सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर जारी रहा, लेकिन शाम को तारीख बढने की खबर लगते ही उन अभ्यर्थियों ने राहत की सांस लीए जो फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे।
आवेदकों की संख्या को देखते हुए पीईबी ने आवेदन की तारीख बढ़ा दी। चार दिन बढऩे से आवेदकों को राहत मिलेगी और ऑनलाइन सेंटरों पर भीड़ भी नहीं बढ़ेगी। आवेदन करने की तारीख बढऩे का नोटिफिकेशन में कियोस्क संचालकों को देर शाम तक मिला। दोपहर तक साइड पर नोटिफिकेशन अपडेट नहीं किया था।
पद संख्या बढने की भी खूब चली अफवाह
शनिवार को बड़ी संख्या में आवेदक कियोस्क सेंटर पहुंचे। लिंक फेल होने से सेंटर्स पर भारी भीड़ रही। इधर, यह भी जानकारी है कि पदों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। हालांकि पीईबी की तरफ से कोई सूचना या नोटिस जारी नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर पटवारी के पदों की संख्या 10 हजार बढने की खबर दिनभर चली। कई सेंटरों पर सर्वर डाउन होने की वजह से फॉर्म भरे ही नहीं गए।
आधार वेरिफिकेशन में अटक रहे
इस बार आवेदकों को लिए आधार नंबर का वेरिफिकेशन अनिवार्य किया गया है। आधार नंबर डालने के बाद उसका ओटीपी आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर आता है। ओटीपी डालने पर ही प्रक्रिया आगे बढ़ती है। जिन लोगों के आधार से मोबाइल नंबर लिंक नहीं हैं या जिन्होंने गलत नंबर लिखवा दिए थे, उन्हें अब परेशानी उठाना पड़ रही है। इसके चलते मोबाइल नंबर लिंक करवाने या नंबर बदलवाने के लिए आधार रजिस्ट्रेशन सेंटरों पर भी खासी भीड़ देखी जा रही है।

Rajkumar yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned