scriptजिले को मिली वैटनरी कॉलेज की सौगात: पट्टा | District got the gift of Veterinary College: lease | Patrika News

जिले को मिली वैटनरी कॉलेज की सौगात: पट्टा

locationमंडलाPublished: Dec 25, 2019 01:41:25 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

मेडिकल कॉलेज का सपना भी जल्द होगा साकार

District got the gift of Veterinary College: lease

District got the gift of Veterinary College: lease

मंडला. विकास की जिन संभावनाओं पर जिले का विकास किया जाना था वह पिछले वर्षों में नहीं किया जा सका। इन्ही संभावनाओं को वर्तमान की प्रदेश सरकार पहचाना और जिले का वैटनरी कॉलेज की सौगात दी। इससे जिले को विकास की दौड़ में आगे बढऩे में मदद मिलेगी। उक्त जानकारी देते हुए बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा ने सोमवार को आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। विधायक पट्टा ने बताया कि हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पेश करते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री तरुण भनौत ने पशुपालन विभाग के बजट में जिले में एक वैटनरी कॉलेज खोलने की जानकारी प्रस्तुत की। जिसके लिए अनुपूरक बजट में प्रारंभिक राशि का भी प्रावधान किया गया है। इस के लिए जिला प्रशासन को भूमि चिन्हांकन कर शीघ्र जानकारी भेजने के निर्देश भी जारी हो गए हैं।
वार्ता में निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने बताया कि जिले में वैटनरी कॉलेज खुलने से प्रदेश भर के विद्यार्थी अध्ययन के लिए किसी और प्रदेश में नहीं जाएंगे बल्कि मंडला आएंगे वहीं जिले के जिन विद्यार्थियों को वैटनरी की पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ता था उन्हें अब जिले में ही इसकी पढ़ाई की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही जिले में रोजगार व व्यवसाय के भी अन्य माध्यम विकसित होंगे।
हो चुका मेडिकल कॉलेज का चिन्हांकन
मेडिकल कॉलेज का सपना भी जल्दी साकार होने जा रहा है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने मेडिकल कॉलेज स्थापना के लिए स्थानीय स्तर पर समस्त औपचारिकताए पूरी कर ली है इसके लिए जिले के ग्राम गोंझी में भूमि का चिंहान्कन भी कर लिया गया है। केन्द्र सरकार से बजट आवंटन होते ही मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक निर्माण कार्य जल्द शुरु कर दिए जाएंगे। जिले के लिए विकास के द्वार निरंतर खुल रहे हैं। आने वाले समय में और भी उपलब्धियां जिले को मिलने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो