scriptठेले वालों ने किया कब्जा, यात्रियों को नही मिल रही सुवधिा | Handlers took possession, passengers are not getting facilities | Patrika News

ठेले वालों ने किया कब्जा, यात्रियों को नही मिल रही सुवधिा

locationमंडलाPublished: Jun 26, 2022 02:13:26 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

स्थानीय प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं

ठेले वालों ने किया कब्जा, यात्रियों को नही मिल रही सुवधिा

ठेले वालों ने किया कब्जा, यात्रियों को नही मिल रही सुवधिा

मंडला. बिछिया बस स्टैंड में अव्यवस्था का आलम है। यहां बाइक, ठेला ने बस स्टैंड को घेर रखा है, जिससे यात्रियों को खड़े होने के लिए भी जगह नहीं रहती है। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं है।
बस स्टैंड में व्यवस्था बनाने की मांग की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बिछिया बस स्टैंड आधा सैकड़ा से अधिक गांव का केंद्र है। यहां ग्रामीण क्षेत्रों से यात्री आते हैं। बसें जबलपुर रायपुर रोड में संचालित हो रही हैं जिससे यहां बड़ी संख्या में यात्री आते हैं लेकिन बिछिया बस स्टैंड बदहाल है। बस स्टैंड में अतिक्रमण पसरा है। बस स्टैंड में ज्यादातर जगह बाइक घेर रही है। इसके बाद यहां ठेला खड़े हो जाते हैं, जिससे यात्रियों को बैठने और खड़े होने के लिए जगह नहीं रहती है। बस स्टैंड में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है जिससे अव्यवस्था बढ़ती जा रही है।
अतिक्रमण हटाने में रुचि नहीं दिखा रहा प्रशासन

यहां अतिक्रमण से लंबे समय से परेशानी है लेकिन स्थानीय प्रशासन के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण को हटाने में कोई रुचि नहीं है। जिससे समस्या बनी हुई है यहां अधिकांश दुकानों में वाहन खड़े होते है, उससे ज्यादा समस्या होती है, स्थानीय व्यापारियों को प्रशासन नाराज नहीं करना चाहता है, जिससे समस्या का निराकरण नही हो रहा है। लोगाें ने अतिक्रमण हटाने की मांग की है।
ज्ञापन सौंप चुके हैं बस ऑपरेटर्स

यहां बस स्टैंड में अतिक्रमण की वजह से बस चालकों की भी परेशानी का सामना करना पड़ता है, बस को खड़ा करने के लिए जगह नही रहती है, इसको देखते हुये बस ऑपरेटर्स ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था, यहां अतिक्रमण हटाने की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाये गए है, जिससे यहां समस्या बनी हुई है। यात्री और बस ऑपरेटर्स परेशानी झेल रहे है। बताया गया कि यहां अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। जिससे परेशानी बढ़ती जा रही है। यात्रियों को यहां से आवागमन करने में दिक्कत आ रही है लेकिन स्थानीय निकाय व स्थानी प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बस ऑपरेटर्स में अतिक्रमण नहीं हटने के कारण खासी नाराजगी देखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो