पहरे में मनेगा होली, संवेदनशील स्थानों को कर रहे चिन्हित

पहरे में मनेगा होली, संवेदनशील स्थानों को कर रहे चिन्हित

Amaresh Singh | Publish: Mar, 17 2019 06:30:23 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है

मंडला। रंगों के पर्व होली की तैयारी के लिए युवाओं और बच्चों में जितना जोश दिखाई पड़ रहा है। उतनी ही सतर्कता से पुलिस विभाग सिपाहियों और अधिकारियों की तैनाती की तैयारी में जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता ने माहौल को और भी अधिक संवेदनशील बना दिया है। यही वजह है कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। साथ ही उन सभी स्थानों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जो पुलिस की नजर में संवेदनशील हैं। जिला मुख्यालय के संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित किए जाने के साथ उन पर नजर रखने का काम भी शुरु कर दिया गया है। शहर के देवदरा, कटरा, बिंझिया, लालीपुर, उदयचौक, चिलमन चौक, कचहरी मोहल्ला, महात्मागांधी वार्ड, सीताराम वार्ड आदि स्थानों पर पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। साथ ही पुलिस की तैनाती की तैयारियां भी की जा रही हैं। होलिका दहन की संध्या से ही पुलिस दल की तैनाती कर दी जाएगी।
आदर्श आचार संहिता लागू है। इस कारण लाउड स्पीकर, डीजे साउंड आदि के सार्वजनिक स्थलों पर उपयोग से पहले संबंधित विभाग की अनुमति लेना आवश्यक होगा। शहरवासियों से अपील की है कि होलिका दहन की रात और धुरेड़ी के दिन शहर की शांति व्यवस्था और अनुशासन को बनाए रखें।


न लगाएं किसी के पक्ष या विपक्ष में नारे
आदर्श आचरण संहिता का पालन करते हुये होलिकोत्सव को शांति और सद्भावना से मनाने का आव्हान करते हुए अपर कलेक्टर मीना मसराम ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2019 की आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील है। होली के पर्व मनाते समय भी आचार संहिता का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान जुलूस आदि निकालने के लिए विधिवत अनुमति प्राप्त की जाए। इसी प्रकार नियमानुसार अनुमति प्राप्त करने के बाद ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग किया जाए। आपत्तिजनक अथवा व्यक्ति विशेष के पक्ष या विपक्ष में नारे नहीं लगाए जाएं।


शांति व्यवस्थाओं के लिए दंडाधिकारियों की नियुक्ति
होलिकोत्सव तथा हिरदेनगर में मचलेश्वर मेले के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए शासकीय सेवकों की कार्यपालिक दण्डाधिकारी एवं सहयोग कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जारी आदेश के अनुसार नायब तहसीलदार आकाश डहारे को कार्यपालक दण्डाधिकारी एवं उनके सहयोगी के रूप में राजस्व निरीक्षक ओपी वनवासी, पटवारी आलोक पाठक, संजय पवार, सोनू मर्सकोले तथा प्रकाश सिंगौर की हिरदेनगर में कार्यक्रम प्रारंभ से समाप्ति तक ड्यूटी लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned