scriptजो जिताएगा, उस क्षेत्र को मै गोद लूंगा | I will adopt area which will win | Patrika News

जो जिताएगा, उस क्षेत्र को मै गोद लूंगा

locationमंडलाPublished: Apr 16, 2019 12:26:40 pm

Submitted by:

amaresh singh

गिनाई अपनी उपलब्यिां

I will adopt area which will win

जो जिताएगा, उस क्षेत्र को मै गोद लूंगा

मंडला। जिस तरह विधानसभा चुनाव में आपने क्षेत्र से कांग्रेस को सर्वाधिक मतों से जिताया है, वैसे ही इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताइये, मैं इस क्षेत्र को गोद लूंगा। 15 अप्रैल को जिले के निवास ब्लॉक मुख्यालय में आयोजित चुनावी सभा में ये चुनावी घोषणा की प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने। पुन: इस बात को दोहराते हुए कहा कि मंडला के जिस विधानसभा से कांग्रेस को लोकसभा में सर्वाधिक वोट मिलेंगे, उस विधानसभा को वे गोद लेंगे। अपने भाषण की शुरुआत में मंच पर उपस्थित सभी कांग्रेसी नेताओं और पदाधिकारियों का अभिवादन करने के बाद सीएम कमलनाथ ने कहा कि सबसे पहले मैं आप सबको धन्यवाद देता हूं कि विधानसभा चुनाव में आपने कांग्रेस का साथ दिया और कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ अशोक मर्सकोले को जिताया। आपने उस संस्कृति का साथ दिया, उस इतिहास का साथ दिया, और जो कांग्रेस का साथ देते हैं कांग्रेस की विचारधारा का साथ देते हैं। कांग्रेस भी हमेशा उनका साथ देती है।
उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने ने ही हमारे आदिवासी भाइयों को सुरक्षित करने के लिए कानून बनाया था। आजादी के बाद आज जो भी इस देश में हुआ है आदिवासियों के हित में, वह कांग्रेसियों के शासनकाल में हुआ है। ये तस्वीर आपके सामने है। आप से निवेदन करने आया हूं कि इस तस्वीर को देखकर साथ देना चाहिए।
मिलेगी सर्वाधिक प्राथमिकता
15 वर्षों से मंडला जिला उपेक्षित रहा। अब हमें विकास का नया इतिहास बनाना है। पानी की समस्या, विस्थापन की समस्या, विभिन्न समस्याओं से आप जूझ रहे हैं। सीएम ने कहा कि मंैं जानता हूं कि यहां मेडिकल कॉलेज की जरुरत है, इंजिनियरिंग कॉलेज की जरुरत है। सबसे बड़ी जरुरत हमारे नौजवानों की है। बुजुर्गों ने तो अपना जीवन जैसे तैसे काट लिया बिना पानी के, बिना बिजली के लेकिन अब नौजवान को रोजगार चाहिए, आज के नौजवान में एक तड़प है, अब वह काम चाहता है रोजगार चाहता है। पूरे प्रदेश में पिछले 15 वर्षों में जितने उद्योग धंधे लगे नहीं, उससे अधिक बंद हो गए। कैसा प्रदेश भाजपा ने हमें 100 दिनों पहले सौंपा, जहां सबसे अधिक किसान आत्महत्या करते हैं। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार में ये प्रदेश नंबर वन पर, ऐसा प्रदेश हमें सौंपा गया। इसलिए मैं आपसे निवेदन करने आया हंूं कि पूरे प्रदेश में विकास के लिए सबसे अधिक प्राथमिकता मंडला और डिंडोरी जिले को मिलेगी।


अपनी उपलब्धि गिनाई, भाजपा को ठग बताया
सीएम ने कहा कि आपको ठगा गया है पिछले 15 सालों में, भाजपा ने। जिस तरह से पिछले पांच सालों में मोदीजी ने ठगा है हमारे किसानों को, हमारे नौजवानों को, हमारे महिलाओं को, जिस तरह से 15 सालों से शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के नेता लंबी चौड़ी बाते करते रहे। ये सब तस्वीर आपके सामने हैं। आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 100 दिन हुए हैं। इन सौ दिनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया। हमने वचन दिया था कि किसानों का कर्जा माफ करेंगे। प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्जा माफ होना है, इसमें से 22 लाख किसानों का कर्जा माफ हो गया है। लोकसभा का चुनाव आ गया और आचार संहिता लगने के कारण अब इसमें रोक लग गई। लेकिन कांग्रेस पार्टी के वचन पत्र में है कि हम किसानों के दो लाख तक के कर्जमाफी करेंगे। हमने बिजली बिल आधा करने का वचन दिया था, 100 यूनिट 100 रुपए, हमने ये कर के दिखाया। पेंशन बढ़ाई, ये सब आपके सामने है, ये सब हमने 100 दिनों में कर दिखाया है। अभी हमें 200 दिन और पूरे करने दीजिये हम भाजपा का मुंह बंद कर देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो