भर्ती प्रक्रिया में सुधार नहीं हुई तो करेंगे धरना-प्रदर्शन

भर्ती प्रक्रिया में सुधार नहीं हुई तो करेंगे धरना-प्रदर्शन

Amaresh Singh | Updated: 12 Jun 2019, 05:22:56 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

117 आवेदकों ने भी जनसुनवाई में बताई समस्याएं

मंडला। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हर सप्ताह लगने वाली जनसुनवाई में अतिथि शिक्षक अपनी स्थानीय समस्याओं और जुलाई की शुरुआत से ही शिक्षक स्टॉफ की पर्याप्त व्यवस्था किये जाने की मांग को लेकर पहुंचे। जिले के अतिथि शिक्षकों की ओर से पीडी खैरवार और महेन्द्र सोनी ने अतिथि शिक्षकों की स्थानीय समस्याओं और स्कूलों में शिक्षकों की कमी की पूर्ति कार्यानुभवी अतिथि शिक्षकों की ही भर्ती जुलाई के प्रथम सप्ताह से कराये जाने की मांग आदि के शीघ्र निराकरण के लिए आवेदन के साथ जनसुनवाई कर रहीं अपर कलेक्टर से अपील की। इस दौरान सहायक आयुक्त कार्यालय की ओर से उपस्थित अधिकारी द्वारा समस्याओं का निराकरण कराये जाने को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को तत्काल आदेशित किया गया।

यह भी पढ़ें-लापरवाही: तीन दिन तक प्रसूता के गर्भ में था मृत शिशु, हालत बिगड़ी तो कर दिया रेफर


दिक्कतें संकुल स्तर पर खत्म करने का आश्वासन
अधिकारी द्वारा समस्त बीईओ को निर्देश दिये गये हैं कि शेष बिल कोषालय में लगाये जाएं ताकि अतिथि शिक्षकों का रुका हुआ मानदेय का शीघ्र भुगतान हो सके। साथ ही अनुभव प्रमाण पत्र की प्रक्रिया में आ रही दिक्कतें संकुल स्तर पर ही खत्म करने का आश्वासन दिया गया। अतिथि शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष पीडी खैरवार ने बताया कि यदि समय पर अतिथियों की मांगों का निराकरण नहीं होता है तो संबंधित अधिकारी के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-आज बन रहे हैं कई शुभ योग, 12 राशियों पर ये पड़ेगा असर

नलजल योजना लागू करने की मांग
योजना भवन में आयोजित जनसुनवाई में कल ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों की भीड़ रही। सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक लगभग 117 आवेदक ने अपनी समस्या लेकर जिला प्रशासन के समक्ष पहुँचे। आवेदकों ने विभिन्न विषयों से संबंधित समस्याओं से प्रशासन को अवगत किया। जनसुनवाई के दौरान जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर मीना मसराम, संयुक्त कलेक्टर आशा कुसरे तथा डिप्टी कलेक्टर व्हीके कर्ण ने आवेदकों की समस्याऐं सुनी। ग्राम करवाही में नलजल योजना लागू करने के संबंध में आवेदन लेकर समस्त ग्रामवासी पहुँचे।

यह भी पढ़ें-मेडिकल स्टोर की आड़ में मोबाइल से रेलवे ई-टिकटिंग, रेलवे सुरक्षा बल ने छापा मारकर गिरफ्तार किया

पट्टा दिलाने की मांग की
ग्राम कठईडीह के समस्त ग्रामवासी की ओर से हैंडपंप खुदवाने के लिए आवेदन पीएचई विभाग को सौंपा गया। अन्य प्रकार की समस्या को लेकर पहुँचने वाले आवेदकों में वन अधिकार के तहत् वन भूमि एवं राज्य भूमि पट्टा दिलाये जाने के संबंध में समस्त ग्रामवासी काताजर, मलारा एवं धुतका, सार्वजनिक रोड से अतिक्रमण हटाने के संबंध में समस्त ग्रामवासी जंगलिया वार्ड क्रमांक 7 तथा निस्तारी तालाब के गहरीकरण के संबंध में समस्त ग्रामवासी कम्पोज कॉलोनी खैरी प्रमुख थे। इसी प्रकार जनसुनवाई में सामाजिक न्याय विभाग से उपकरण, आर्थिक सहायता संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए भी आवेदन प्रस्तुत किये गये हैं। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर मीना मसराम ने प्राप्त आवेदनों के आधार पर उनके निराकरण के लिए तत्काल संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। यह भी पढ़ें-परीक्षा देने आई युवती से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned