scriptमहिला पुलिस ने महिलाओं को बताया गुड टच-बैड टच, कोई परेशान करता है तो शिकायत 100 डायल में करें | If someone bothers then do complaint in dial 100 | Patrika News

महिला पुलिस ने महिलाओं को बताया गुड टच-बैड टच, कोई परेशान करता है तो शिकायत 100 डायल में करें

locationमंडलाPublished: Jun 17, 2019 01:35:10 pm

Submitted by:

amaresh singh

अनजान व्यक्ति को फेसबुक आईडी में नहीं जोड़ें

If someone bothers then do complaint in dial 100

महिला पुलिस ने महिलाओं को बताया गुड टच-बैड टच, कोई परेशान करता है तो शिकायत डायल 100 में करें

मंडला। रविवार को थाना कोतवाली द्वारा महिला अपराधों को रोकने के लिए स्वामी सीताराम वार्ड में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें गुड टच-बैड टच के बारे में विस्तार से समझाया गया। महिला आरक्षक द्वारा झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली बालिकाओं को जानकारी दी गई कि यदि कोई युवक द्वारा उनको परेशान किया जाता है या बार-बार स्पर्श किया जाता है तो इसकी शिकायत तत्काल डायल 100 में करें। थाना प्रभारी प्रदीप सोनी ने उपस्थित महिला जन समुदाय को बताया कि महिलाओं के लिए आवश्यक एप एमपीईसीओपी बनाया गया है जिसे इंटरनेट के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

कार और बाइक की आमने-सामने टक्कर, एक की मौत, पांच घायल

छेड़छाड़ से बचने के उपाय बताए गए
महिलाओं तथा युवतियों को यह भी जानकारी दी गई कि फर्जी फेसबुक आईडी और व्हाट्सएप ग्रुप में किसी भी अनजान व्यक्ति को न जोड़ें और न ही फ्रेंडशिप के लिए आने वाले आमंत्रण को स्वीकार करें। अभियान के दौरान महिलाओं एवं युवतियों को बताया गया कि इस समय सोशल मीडिया में अनेक फर्जी आईडी चलाई जा रही है जिस में फंसकर लोग परेशान होते हैं। आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही है वहीं महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार व छेड़छाड़ से बचने के लिए अनेक उपाय भी बताए गए।

अघोषित बिजली कटौती से नाराज ग्रामीणों ने कर दिया चकाजाम, देखें वीडियो


बताया एप का उद्देश्य
एमपीईसीओपी एप का उद्देश्य बताते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस ऐप के माध्यम से गुम दस्तावेजों की सूचना दर्ज कराना, मोबाइल से अपनी पहचान बताए बिना पुलिस को सूचना देना । निकटतम पुलिस थाने की और उसके मार्ग के नक्शे के साथ पुलिस विभाग के महत्वपूर्ण दूरभाष नंबरों की जानकारी ऐप के माध्यम से ली जा सकती है। इस अभियान के दौरान एसआई मधु मरावी, पीएसआई मनीषा, खुशबू, पूजा, रज्जन, जफर, अभिषेक, रविशंकर, संतराम सहित पुलिस स्टाफ उपस्थित रहा।

बारिश के नजदीक आते ही जमकर हो रही रेत चोरी, माइनिंग टीम आने के पहले मिल जाती है सूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो