scriptनानी के घर जाने निकले थे नादान, भटक गए रास्ता | Ignorant had gone to go to Nani's house, lost his way | Patrika News

नानी के घर जाने निकले थे नादान, भटक गए रास्ता

locationमंडलाPublished: Jan 15, 2022 07:16:54 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

डायल 100 ने सकुशल पहुंचाया घर, आधी रात घर से 20 किलोमीटर दूर पर पहुंच गए थे बच्चें

मंडला। मामला थाना बिछिया के अंतर्गत कोको रैयत गांव का है जहां रात में दो बच्चें सर्दी में ठिठुरते मिले जिन्हें पुलिस की 100 डायल सेवा ने सकुशल उनके घर पहुंचाया है। जानकारी के अनुसार थाना बिछिया के कोको रैयत गाँव में दो बच्चे मिले थे जो की ठंड से काँप रहे थे और उनके पास एक छोटी साईकिल भी मिली और बच्चे बता रहे है कि उन्हे भानपुर जाना है। इसकी सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में 14 जनवरी की मध्य रात्रि में प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही तत्काल मंडला जिले के बिछिया मंडला थाना क्षेत्र में तैनात डायल-100 वाहन को मदद के लिए उक्त स्थान पर रवाना किया गया। डायल-112/100 एफआरव्ही मे तैनात आरक्षक राजेश धुर्वे और पायलेट पंकज यादव कुछ ही समय में मौके पर पहुंच गए और बच्चों को अपने संरक्षण में ले लिया। मौके पर पहुंचे आरक्षक राजेश धुर्वे और पायलेट पंकज यादव ने बच्चों से जानकारी ली तो पता चला कि वे दोनों बच्चे दोस्त है और नानी के गाँव भानपुर जाने के लिए शाम 6 बजे अपने घर से निकले थे। इस दौरान बच्चों ने एफआरव्ही के स्टाफ को अपने गाँव का नाम रूसा बताया। दोनो बच्चें अपनी साइकिल से अपने गांव से करीब 20 किलोमीटर दूर आ गए थे और रात होने के कारण रास्ता भटक गए थे।
एफआरव्ही स्टाफ ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात और ठंड तेज होने के कारण पहले तो बच्चों को ठंड से बचाव के इंतजाम किए गए। पुलिस की डायल-112/100 सेवा द्वारा दोनों बच्चों सोन सिंह तारम उम्र 9 साल और अशोक धुर्वे उम्र 8 साल को वापस उनके गाँव रूसा पहुँचाया गया और सत्यापन उपरांत परिजनों के सुपुर्द किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो