scriptनेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने एसोसिएशन की पहल | Initiative of the Association to expose the shortcomings of the Nation | Patrika News

नेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने एसोसिएशन की पहल

locationमंडलाPublished: Jan 22, 2022 10:52:54 am

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

एनपीएस विरोधी मुहिम में शामिल होने अधिकारियों को भेंटकर रहे वार्षिक कैलेंडर

नेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने एसोसिएशन की पहल

नेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने एसोसिएशन की पहल

नेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने एसोसिएशन की पहल
मंडला। ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा नेशनल पेंशन स्कीम की खामियों को उजागर करने और लोगों को एनपीएस विरोधी मुहिम से जोडऩे के लिए पेंशन अधिकार यात्रा, ब्लाक स्तरीय धरना प्रदर्शन, रैली, पोस्ट कार्ड अभियान, स्टीकर अभियान, ट्विटर अभियान, दशहरा, दीपावली, होली समेत अन्य पर्वों में रंगोली, मेंहदी, पुतला दहन के साथ वार्षिक कैलेंडर छपवाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
बताया गया कि इस वर्ष भी ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन मंडला द्वारा 12 पेज का वार्षिक कैलेंडर छपवाकर उसमें एनपीएस की खामियों की विस्तृत जानकारी, एनपीएस के विरोध में किए गए विभिन्न कार्यक्रमों, एसोसिएशन द्वारा कोरोना काल में किए गए सामाजिक कार्यों, जिले के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए किए गए कार्यों, बालिका शिक्षा, नशामुक्ति अभियान के साथ ही एनपीएस खाते में पासवर्ड, मोबाइल नंबर, बैंक खाता नंबर आदि चेंज करने एवं संचालित करने संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियों का उल्लेख किया गया है।
बता दे कि कलेंडर में छपी एक शिक्षक को सेवानिवृत्ति के बाद आजीवन 485 रुपए की मासिक पेंशन की जानकारी पढ़कर सभी अधिकारी और कर्मचारी हतप्रभ रह जाते हैं, जबकि उक्त शिक्षक का अंतिम वेतन 33 हजार 399 रूपए था। एसोसिएशन के कलेंडर में ऐसे बहुत से नाम-पता सहित प्रत्यक्ष उदाहरण देकर लोगों को एनपीएस के दुष्परिणामों से आगाह किया गया है।
मुहिम में सहयोग करने की अपील:
ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के ब्लाक अध्यक्ष अमरसिंह चंदेला के नेतृत्व में प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी, आशीष तिवारी, मुकेश बोरिकर द्वारा नैनपुर एसडीएम प्रियंका वर्मा, तहसीलदार शांति लाल विश्नोई, नायब तहसीलदार वंदना कुशराम , अपर जिला सत्र न्यायाधीश, थाना प्रभारी जनक सिंह रावत, विकासखंड शिक्षा अधिकारी सीएल पटेल, पटवारी संघ नैनपुर को ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन का वार्षिक कैलेंडर भेंटकर एनपीएस विरोधी मुहिम में सहयोग करने की अपील की गई।
नैनपुर एसडीएम व थाना प्रभारी को भेंट किया कलेंडर:
बता दे कि नैनपुर एसडीएम को ब्लाक अध्यक्ष अमरसिंह चंदेला के नेतृत्व में टीचर्स एसोसिएशन टीम नैनपुर ने वर्ष 2022 का कलेंडर सौंप कर एनपीएस से संबंधित खामियों और टीचर्स एसोसिएशन की एनपीएस विरोधी मुहिम और वेलफेयर के कामों की जानकारी दी। इसी के साथ नैनपुर थाना प्रभारी को भी कलेंडर भेंट कर एनपीएस की विस्तृत जानकारी दी गई, जिसे सुनकर विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष की सर्विस में अब तक हमें एनपीएस की ऐसी सच्चाई की जानकारी ही नहीं थी।

ट्रेंडिंग वीडियो