scriptघुघरी-निवास-बिछिया में शुरू होंगे कोविड केयर सेंटर | Kovid Care Center will start in Ghughri-Niwas-Bichhiya | Patrika News

घुघरी-निवास-बिछिया में शुरू होंगे कोविड केयर सेंटर

locationमंडलाPublished: Apr 13, 2021 12:20:35 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

अनुविभाग स्तर पर बनेंगे कंट्रोल रूम

Kovid Care Center will start in Ghughri-Niwas-Bichhiya

Kovid Care Center will start in Ghughri-Niwas-Bichhiya

मंडला. जिले में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की विस्तृत बैठक बुलवाई गई। बैठक में निर्देश दिए गए कि अनुविभागीय स्तर पर ही लोगों की समस्याओं के समाधान समाधान के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाए। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि इन कंट्रोल रूम में ड्यूटी निर्धारित करें एवं सभी जरूरी व्यवस्थाएं करते हुए अपने स्तर पर संबंधित क्षेत्र की समस्याओं को लेकर उसका प्राथमिकता के साथ समाधान करें। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने घुघरी, निवास और बिछिया में कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्देश दिए। एसी ट्राइबल को कोविड केयर सेंटर के लिए जरूरी आधारभूत संरचना एवं अन्य व्यवस्थाओ के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए। कार्यपालन यंत्री पीएचई विभाग को इन कोविड केयर सेंटरो में पानी की लगातार आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर में खाना, जरूरी दवाइयां एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित किया जाए। जिला आपूर्ति अधिकारी ओपी पांडे को कोविड केयर सेंटरों में गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक खाना सुनिश्चित के निर्देश दिए।
लगातार होगी मॉनिटरिंग
कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ एवं एडीएम को इन कोविड केयर सेंटरों में सभी व्यवस्थाओं की सतत निगरानी करने को कहा। जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम में सभी महत्वपूर्ण फोन नंबर एवं दूरभाष नंबर उपलब्ध रहने, जिले के किसी भी क्षेत्र से प्राप्त होने वाली समस्याओं को रजिस्टर में संधारित करते हुए संबंधित विभाग के साथ संबंध में करने एवं समस्या का निराकरण करने की जिम्मेदारी आबकारी अधिकारी को दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो