दिखने लगी लोकल प्री-मानसून एक्टिविटी, वर्षा के आसार

दिखने लगी लोकल प्री-मानसून एक्टिविटी, वर्षा के आसार

Ramashankar mishra | Publish: Jun, 21 2019 12:41:55 PM (IST) | Updated: Jun, 21 2019 12:45:04 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

आसमान में बादलों का डेरा, लोगो ने ली राहत की सांस

मंडला. अरब सागर से उठे वायु साइक्लोन का असर खत्म होने के बाद अब लोकल प्री-मानसून एक्टिविटी का असर दिखने लगा है। गुरुवार को तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, बुधवार को तापमान इसी रेंज में दर्ज किया गया था। कल सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा हो गया, जिससे मौसम में बदलाव आ गया। तापमान में कमी होने से गर्मी के तेवर कुछ कम हुए, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार लोकल स्तर पर अब मानसून की गतिविधियां जोर पकड़ रही हैं इसलिए मौसम में बदलाव हो रहा है। आने वाले दिनों में यह सक्रियता और बढ़ेगी। अगले चौबीस घंटे में तेज हवा और गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की स्थिति बन रही है।
अच्छी वर्षा के आसार
मौसम विभाग के अनुसार जिले में मानसून के अच्छे रहने की उम्मीद की जा सकती है। जो स्थितियां बन रही हैं उसके अनुसार, जिले में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है पिछले बार अच्छी वर्षा की उम्मीद होने के बावजूद मानसून धोखा दे गया था। अनुमान के मुताबिक, जिले में मानसून की बारिश 24 जून तक ही आने की संभावना है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned