मोतीनाला के जंगल से गिरफ्तार किए गए माओवादी को भेजा न्यायिक हिरासत में, पहले भी पहुंचा चुका है रसद

मोतीनाला के जंगल से गिरफ्तार किए गए माओवादी को भेजा न्यायिक हिरासत में, पहले भी पहुंचा चुका है रसद

Amaresh Singh | Updated: 14 Jul 2019, 01:16:07 PM (IST) Mandla, Mandla, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

मंडला। पुलिस अधीक्षक आरएस परिहार द्वारा जिले में लगातार नक्सलियों के विरुद्ध सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाहा एवं एसडीओपी बिछिया जगन्नााथ मरकाम के मार्गदर्शन में थाना मोती नाला में मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिसकी उम्र लगभग 27 साल है, नीले रंग की जींस, काले रंग की पट्टे वाली टीशर्ट और हाथ में सफेद प्लास्टिक की बोरी लेकर मंगली से पंडरीकला के बीच के जंगल से गुजरने वाली सड़क पर संदेहास्पद स्थिति में घूम रहा है संभवत: वह माओवादियोंं को रसद सामग्री पहुंचाने के लिए इंतजार कर रहा है।

भागने की कोशिश की
सूचना पर मोतीनाला से बताए स्थान पर पहुंच कर पुलिस ने घेराबंदी की और एनएच-30 मेन रोड के पुल के नीचे छुप कर खड़े संदिग्ध युवक को पकडऩे का प्रयास किया। पुलिस को देखकर युवक ने भागने की कोशिश की लेकिन हमराह फोर्स की मदद से आरोपी को पकड़ा गया।


पर्चे चिपकाने के लिए दिए थे
शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी परिहार ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम प्रेम सिंह पिता होलू सिंह जाति गोंड उम्र 27 वर्ष निवासी थाना गढ़ी जिला बालाघाट का होना बताया। तलाशी लेने पर उसकी जेब से एक हजार रुपए नकद, सामान की एक पर्ची, 2 जोड़ी जूते, 2 जोड़ी चप्पल, एवरेडी घड़ी के सेल, खाने की सामग्री बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह माओवादियोंं को रसद सामग्री पहुंचा रहा है। साथ ही माओवादियों से संबंधित पर्चे उसे कस्बे एवं हाट बाजार में चिपकाने के लिए दिए गए थे, जिनमें से कुछ को आरोपी ने बाजार में फेंक दिया और कुछ घर से पुलिस ने बरामद किए।

आरोपी को पकडऩे में ये रहे शामिल
आरोपी को गिरफ्तार करने में मोती नाला टीआई नीलेश परतेती, उपनिरीक्षक सुभाष बघेल, सहायक उपनिरीक्षक रामकिशोर मात्रे आरक्षक शिवलाल परस्ते, छत्रपाल रैदास, राजेश मरकाम, प्रियांश पाठक एवं हॉक फोर्स भिमौरी की भूमिका सराहनीय रही। एसपी परिहार ने बताया है कि आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned