scriptव्यापारियों ने खोली दुकान, अधिकारियों को बाजार में पहरा | Merchants opened shop, officers guarded in the market | Patrika News

व्यापारियों ने खोली दुकान, अधिकारियों को बाजार में पहरा

locationमंडलाPublished: Jul 13, 2020 09:06:26 pm

Submitted by:

Mangal Singh Thakur

भीड़ नियंत्रण एवं जागरूकता के लिए पब्लिक अनांसमेंट के निर्देश

व्यापारियों ने खोली दुकान, अधिकारियों को बाजार में पहरा

व्यापारियों ने खोली दुकान, अधिकारियों को बाजार में पहरा

मंडला. प्रदेश के कई जिलों में रविवार को टोटल लॉक डाउन रखा गया। जिले में कोरोना के एक्टिव केस कम होने के कारण कलेक्टर हर्षिका सिंह ने टोटल लॉक डाउन में छूट दी। व्यापारियों ने दुकानें खोली और बाजार में भीड़ भी उमड़ी लेकिन इस दौरान लोगों को कोरोना का पाठ पढ़ाने के लिए सड़कों पर अधिकारी भी घूमते नजर आए। जिला मुख्यालय के साथ ही बिछिया, नैनपुर, निवास, नारायणगंज व अन्य प्रमुख बाजारों में राजस्व व पुलिस की टीम मुस्तैद रही। कोरोना के मदï्देनजर जिला प्रशासन ने जिले के सभी अनुविभागों, तहसीलों एवं नगरीय निकायों में कोरोना नियंत्रण के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं। इसी क्रम में जिले के सभी अनुविभागों, तहसीलों एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों ने रविवार के दिन स्थानीय भ्रमण कर लोगों को कोरोना के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने की समझाईश दी। प्रशासन एवं पुलिस ने स्थानीय दौरा कर आम जनता को सोशल डिस्टेसिंग का पालन एवं मॉस्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं। जिला मुख्यालय में एडीएम मीना मसराम के मार्गदर्शन में लोगों को मॉस्क का उपयोग करने एवं अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की समझाईश दी गई। मोहगांव एवं चिरईडोंगरी में कोरोना जागरूकता के तहत् फ्लैग मार्च आयोजित किया गया। इसी प्रकार नगरीय निकायों में भी अधिकारियों एवं पुलिस ने कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही की।
बिना मास्क वालों को दी हिदायत, तीन दुकानदारों पर की कार्रवाई
अंजनियां, बिछिया, घुटास आदि क्षेत्र बिछया एसडीएम सुलेखा उइके, एसडीओपी पुरुषोत्तम मरावी, सीएमओ संजय नरूला आदि ने पैदल भ्रमण किया। अंजनियां बाजार में लोगों को मास्क पहने की उपयोगिता, सोशल डिस्टेंस एवं कोरोना से बचाव के संबंध में चर्चा की। लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सतर्क रहने की अपील की। इस दौरान मास्क नहीं पहनने पर तीन दुकानदारों पर कार्यवाही कि और शमन शुल्क वसुला।
भीड़ नियंत्रण के लिए पब्लिक अनाऊंसमेंट
कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशानुसार सभी अनुविभागों एवं नगरीय निकायों के बाजारों में भीड़ नियंत्रण एवं कोरोना जागरूकता के लिए पब्लिक अनाऊंसमेंट कराया गया। ध्वनिविस्तारक यंत्रों के माध्यम से जनता को कोरोना से बचाव के तरीके एवं सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करने का संदेश भी दिया गया। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निचले स्तर पर भी लगातार ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से जनता को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने दुकानों के सामने एवं बाजार में सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से चिन्हांकन करने के निर्देश भी दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो