scriptमुंबई में मिला लापता युवक, छलक पड़े परिजनों के आंसू | Missing youth found in Mumbai | Patrika News

मुंबई में मिला लापता युवक, छलक पड़े परिजनों के आंसू

locationमंडलाPublished: Jul 13, 2019 06:54:07 pm

Submitted by:

amaresh singh

24 जून को हो गया था लापता

Missing youth found in Mumbai

मुंबई में मिला लापता युवक, छलक पड़े परिजनों के आंसू

मंडला/नारायणगंज। नारायणगंज से 24 जून को लापता युवक मुंबई में मिला है। परिजनों से मिलकर परिजनों व युवक की आंखें छलक आई। एक पखवाड़े से अधिक समय से तलाश कर रहे परिजनों ने युवक को सामने देख खुशी से चहक उठे। धार्मिक एवं सामाजिक संगठन सदगुरु कबीर पंथ महासभा के संस्थापक अध्यक्ष आरडी कमलेश द्वारा बताया गया देश के अंदर आज भी धर्मार्थ कार्य और गतिविधियों से युक्त दायित्वों के निर्वहन निशुल्क आमजन के हित में संगठनों के माध्यम से किए जा रहे हैं। ऐसे ही संगठनों में से एक महाराष्ट्र के महानगर मुंबई में संचालित श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन एनजीओ रास्ते में भटकने वाले मनोरोगियों के लिए एक वरदान साबित हो रही है।


ठीक नहीं मानसिक स्थिति
ज्ञातव्य हो कि स्थानीय नारायणगंज निवासी प्रदीप अग्रवाल 30 वर्ष पिता मगन अग्रवाल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी युवक 24 जून को घर से लापता हो गया। परिजनों ने काफी तलाश की है लेकिन कहीं पता नहीं चला जिसके चलते परिजन परेशान थे। बुधवार को शाम प्रदीप को आंखों के सामने देखकर परिजन बहुत खुश हुए अपने ही घर से जबलपुर इलाज कराने को कहकर निकला था।


परिजनों को सौंपा गया
वहां से भटकता हुआ ना जाने किस प्रकार मुंबई महानगर की गलियारों में घूमता हुआ अचेत अवस्था में उक्त एनजीओ कार्यकर्ता दीनानाथ निषाद को मिला। युवक के पैर में चोट थी अपना नाम पता भी नहीं बता पा रहा था। युवक का इलाज डॉक्टर भरत वाडवानी एवं डॉ स्मिता वाडवानी के द्वारा चालू किया गया। इलाज के दौरान धीरे-धीरे प्रदीप की हालत में सुधार आया जब वह ठीक होने पर प्रदीप ने अपना नाम पता बताया जिसके बाद इस संस्था के द्वारा युवक को नारायणगंज लाया गया। यहां परिजनों को सुपुर्द किया गया अन्य तीन झांसी शहडोल एवं सागर के निवासी मुंबई में मिले हैं इन चार युवक को मुंबई से लाकर परिजनों को सौंपा गया। प्रदीप के परिजनों ने संस्था व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो