scriptविधायक ने कलेक्टर-एसपी को सुनाई खरी-खरी | MLA heard the Collector-SP | Patrika News

विधायक ने कलेक्टर-एसपी को सुनाई खरी-खरी

locationमंडलाPublished: Aug 16, 2019 08:24:23 pm

Submitted by:

Sawan Singh Thakur

टालने के लिए न करें जांच की बात, क्राइम रोकने का हो प्रयास कलेक्टर एसपी को दिया अल्टीमेटम

MLA heard the Collector-SP

विधायक ने कलेक्टर-एसपी को सुनाई खरी-खरी

मंडला। गुरुवार-शुक्रवार की रात को कोतवाली थाने में शिकायत करने पहुंचे एक ग्रामीण के साथ आरक्षक द्वारा की गई मारपीट और उससे बदसलूकी की बात पर भड़के निवास विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने कल पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से सीधे तौर पर कह दिया कि जिले में विधि अनुसार तत्काल कार्रवाई नहीं कर सकते तो स्पष्ट बता दें ताकि विकल्प तैयार किया जा सके।
दरअसल पार्टी के मण्डलम अध्यक्ष के साथ सिटी कोतवाली में पदस्थ कुछ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और गंदी-गंदी गालियां देकर उसे भगा दिया जबकि वह कांग्रेस का कार्यकर्ता फरियाद लेकर सिटी कोतवाली पहुंचा था।
सबने की शिकायत
शुक्रवार को उक्त मामले की शिकायत डॉ अशोक मर्सकोले एवं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संजय सिंह परिहार, ब्लॉक अध्यक्ष अमित शुक्ला, नफीस मलिक द्वारा पुलिस अधीक्षक से की गई। शिकायत के दौरान पीडि़त भी उपस्थित हुआ और अपनी पीड़ा बताई कि बाढ़ में डूबे व्यक्ति की रिपोर्ट लिखाने गया था। मेरी शिकायत तो नही लिखी गई, लेकिन सिटी कोतवाली में पदस्थ अमले द्वारा मुझे मारा और गालियां भी दी। यह घटना देर रात 12.30 की है। तो वह निवास विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अशोक मर्सकोले के घर पहुंचा। दरवाजा खुलते ही पीडि़त मानिक परते फूट-फूटकर रोने लगा और अपनी पीड़ा विधायक को बताई।
तत्काल पीडि़त के साथ पहुंचे थाने
विधायक तत्काल पीडि़त के साथ थाने पहुंचे और पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई और पुलिस अधीक्षक को सिटी कोतवाली के पुलिसकर्मियों की हरकतों के बारे में शिकायत की। उन्होंने कहा कि सिटी कोतवाली में लगे सीसीटीव्ही कैमरे की फुटेज निकलवाएं और देखें उन पुलिसकर्मियों की हरकतें देखे कि नशे की हालत में ड्यूटी करते हैं, पीडि़त की फरियाद सुनने की बजाय उसके साथ मारपीट करते हैं। थाने में इस तरह के कर्मचारी बिल्कुल हटा दिए जाए जो जनता की फरियाद सुनने के बजाय उससे बद्सलूकी करते हैं। इसके साथ ही विधायक ने सिटी कोतवाली के अन्य दो आरक्षकों को भी तत्काल हटाने के लिए कहा है जो पिछले कई वर्षो से जिले में पदस्थ है और अवैध कार्यो को बढ़ावा देने के कार्य में लगे है।
इधर मवेशी चरवाहें के ऊपर कर दी कार्रवाई
जब फरियादी के साथ मारपीट के मामले पर शिकायत करने विधायक मर्सकोले पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे तो वहीं एक और मामला सामने आया जहॉ सिटी कोतवाली ने बगैर जॉच के कार्यवाही कर दी। जबकि फरियादी द्वारा ग्राम पंचायत से अनुमति लेकर अपने मवेशी को चराने के लिए ग्राम जलगांव परसवाड़ा चराने के लिए वाहन में लोड कर ले जा रहा था। उसी दौरान किसी ने शिकायत कर दी कि ये जानवर कत्ल खाने ले जा रहे हैं। पुलिस ने आवेदक की सुनी भी नही और कार्यवाही कर दी। जिसकी लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक को दी गई है।
कलेक्टर को भी नसीहत
पुलिस अधीक्षक से मिलने के बाद विधायक डॉ अशोक मर्सकोले कलेक्टर के पास पहुंचे और कहा कि शराब की दुकाने जो कभी भी खुल रही है और बन्द हो रही हैं। इसका समय निर्धारित किया जाए। जो शासन ने निर्धारित किया है उसी समय के तहत दुकानें खोली और बंद की जाएगी। इसके साथ ही कहा कि निवास के लोग दिन रात खुले रहने वाली शराब दुकान से परेशान है। यदि समय रहते निर्णय नहीं लिया गया तो लोग स्वयं ही दुकानों को हटाने के लिए बाध्य होंगे। इसलिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो