scriptसांसद ऐसा जो सुरक्षा, शिक्षा और रोजगार की करे बात | MPs such as safety, education and employment issues | Patrika News

सांसद ऐसा जो सुरक्षा, शिक्षा और रोजगार की करे बात

locationमंडलाPublished: Mar 18, 2019 11:47:02 am

Submitted by:

shivmangal singh

प्रत्याशियों से लोगों को उम्मीद

MPs such as safety, education and employment issues

MPs such as safety, education and employment issues

मंडला. लोकसभा चुनाव के मुद्दे और चुनाव के हर पहलुओं पर चर्चा करने के लिए रविवार को पड़ाव में क्षेत्र के चेंजमेकर्स, वॉलंटियर्स और समाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। राजनीति में स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाने के लिए शुरू हुई पत्रिका समूह की चेंजमेकर मुहिम अब नए पड़ाव पर है। इस दौरान सभी ने एक सुर में कहा कि अगर हर व्यक्ति मतदान केंद्र तक पहुंच जाए तो देश की राजनीति अपने आप ही बदल जाएगी। जाति, धर्म, प्रलोभन, स्वार्थ से ऊपर उठकर देशहित सर्वोपरि है। बैठक में एक दर्जन से अधिक युवा वर्ग भी शामिल हुए। जिन्हों ने देश की विकास के लिए आवश्यक रूप से मतदान करने का संकल्प लिया। साथ ही अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की बात कही। युवाओं ने बताया कि वे लोकसभा चुनाव में ऐसी सरकार और उम्मीदवार चाहती हैं। जो दूसरी पार्टी पर आरोप प्रत्यारोप न करते हुए जनता से किए वादों पर ध्यान दें। बादाखिलाफी न करें। महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा का स्तर और रोजगार की बात करे। ताकि उनको इसका लाभ मिल सके। क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था व रेलवे के विस्तारीकरण पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। अजय कुमार वंशकार ने कहा कि आने वाली सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूर नहीं। सांसद ऐसा हो जो की अपने लोकसभा क्षेत्र के मंडला, डिंडोरी, सिवनी व नरसिंहपुर में आने वाली सभी विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सके। स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया जाए, चिकित्सकों की कीम को दूर किया जाए।

& हम ऐसे उम्मीदवार को वोट देना चाहेंगे। जो बादाखिलाफी न करे। राजनैतिक दल वादे तो करते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनता से किए वादे भूल जाते हैं। वहीं चुनाव के पहले पार्टी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करती हैं। ऐसा न करते हुए अपने काम पर ध्यान दें।
राहुल, युवा

&आरक्षण प्रक्रिया के कारण पढऩे के बाद भी नौकरी नहीं मिलती और कम पढऩे वाले उस पद पर बैठ जाता है। इसलिए आरक्षण जैसे मुद्दो को बंद कर देना चाहिए। इससे जहां एक वर्ग को लाभ मिल रहा है वहीं इससे बेरोजगारी भी बढ़ रही है। परीक्षाओं के फार्म व फीस भी आर्थिक स्थिति के अनुसार निर्धारित होनी चाहिए।
चंद्रेश नंदा, युवा
& आने वाली सरकार ऐसी होनी चाहिए जो आतंकी हमलों से निजात दिला सके। अभी जो एयर स्ट्राइक हुआ वह सरकार का देश के लिए नेक कदम था। ऐसी ही कोई सरकार आए जो हमारे देश और राष्ट्र की उत्थान की बात करे।
अनुराग बरया, युवा

& संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। महिलाओं और युवाओं को रोजगार का अवसर मिलना चाहिए। खेतीहार मजदूर के साथ ही छोटे किसानों के विकास के लिए कदम उठाने चाहिए। देश मे शांति व्यवस्था लागू करने की दिशा में सकारात्मक पहल हो।
सोभा बैरागी, महिला मतदाता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो