scriptकीचड़ से सनी सड़क, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक परेशान | Mud to sunny road, troubled from children to elderly | Patrika News

कीचड़ से सनी सड़क, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक परेशान

locationमंडलाPublished: Aug 08, 2019 05:27:48 pm

Submitted by:

Sawan Singh Thakur

समस्याओं से जूझ रहे ग्रामीण, जिम्मेदारों के ध्यान नहीं देने से आक्रोश

Mud to sunny road, troubled from children to elderly

कीचड़ से सनी सड़क, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक परेशान

मंडला। बारिश के इन दिनों में जिला मुख्यालय से सटे ग्राम पंचायत सकवाह के ग्राम रामबाग के रहवासी समस्या से जूझ रहे हैं। दरअसल, गांव में पक्की सडक़ नहीं है, जो कच्ची उबड़-खाबड़ सड़क है वह बारिश के चलते कीचड़ में तब्दील हो गई है, जिससे लोगों को समस्या हो रही है। खासकर बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को आवागमन में बेहद परेशानी हो रही है। बाइक सवार अक्सर फिसलकर गिर रहे हैं। बारिश का पानी गड्डों में भरा होने से रास्ता समझ में नहीं आ रहा है। आलम यह है कि हादसे के डर से बच्चे स्कूल जाने में आनाकानी करने लगे हैं।
क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि उनके क्षेत्र की सड़क पर कीचड़ हो रहा है। बड़े-बड़े गड्डों में पानी भरा हुआ है, रास्ता कहां है यह समझ पाना मुश्किल हो रहा है। बच्चों को स्कूल ले जाने और लाने में समस्या हो रही है। रोज हादसे हो रहे हैं। परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को गांव की सड़क में पौधरोपण करते हुए विरोध किया। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत की तरफ से बनाई गई रामबाग से सूर्यकुंड हनुमान मंदिर तक तक का मुख्य मार्ग लगभग 1 किलो मीटर का है। उक्त मार्ग लगभग बारह लाख की लागत से बनाया गया है। जिसमें पंचायत सरपंच, सचिव की मिलीभगत से मुर्रम की जगह मिट्टी डाल दी गई है। पैसे बचाने के चक्कर मे बहुत ही कम मटेरियल मिट्टी डालकर पूरी रोड बना दी गई। रोड ऐसी बनाई गई कि आने जाने बाले पूरे ग्रामीण जनो को कीचड़ का सामना करना पड़ता है वही आँगन बॉडी जाने बाले छोटे छोटे बच्चे भी गिरते उठते हुए कीचड़ में सनकर स्कूल तक पहुंच पाते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो